Alwar News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी योजना (इंदिरा गांधी स्मार्टफोन वितरण) गरीब महिलाओं को मोबाइल देने की योजना कल 10 अगस्त से शुरू हो रही है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. जिला प्रशासन ने आज राज्य ऋषि कॉलेज में पहुंचकर इन तैयारी का जायजा लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलवर जिला कलेक्टर पुखराज सेन ने बात करते हुए कहा कि पहले चरण में 109 महिला लाभार्थियों को यह मोबाइल कल 10 अगस्त को दिए जाएंगे. इनकी केटेगिरी बना दी गई है. 6 जॉन में मोबाइल वितरण किया जाएगा. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: मानसून खत्म होने के बाद राजस्थान पर आई ये नई मुसीबत


एक से पांच जून में केवाईसी व अन्य कागजात देखे ,जिसमें मोबाइल दिए जाएंगे. पैसे ट्रांसफर का सिस्टम होगा. छठे जोन में ई लर्निंग जॉन होगा, जिसमें महिलाओं को मोबाइल के बारे में जानकारी दी जाएगी. राज्य सरकार की सभी योजनाएं इंस्टॉल की जाएगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा एक पुस्तक का विमोचन किया जाएगा. वह पुस्तक भी वितरित की जाएगी. 


उन्होंने बताया कि कल प्रताप ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री लाभार्थियों को संबोधित करेंगे. अलवर शहर में 8000 महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे और मुख्यमंत्री लाभार्थियों से भी बात करेंगे. 


यह भी पढ़ेंः 'किराए या उधार' के भवन में चलेंगे SP कार्यालय-आवास, NOC का इंतजार


सभी को एसएमएस भेज दिए गए हैं. सूचना दी जा रही है. इस मोबाइल के मध्य 9068 रुपये दिए, जिसमें 6125 रुपये मोबाइल और 675 रुपये का रिचार्ज होगा. यह योजना 30 सितंबर तक चलेगी.16 अगस्त से आर्ट्स कॉलेज में भी शुरू हो जाएगा. उसके बाद जिले के सभी ब्लॉक में मोबाइल वितरण भी किया जाएगा. 


लाभार्थी महिला नानगो देवी ने बताया कि मुझे अच्छा लग रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोबाइल दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि यह मोबाइल मेरे बच्चे और मेरे काम आएगा.


यह भी पढ़ेंः अगूंठे से जानें, लोमड़ी से चालाक हैं आप या फिर है साफ दिल वाले