Rajgarh Laxmangarh, Alwar News: अलवर में गुरुद्वारा सिंह सभा राजगढ़ की ओर से सिखों के प्रथम गुरु धन-धन श्री गुरु नानक देव जी का 553वां प्रकाश पर्व बड़ी श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रवक्ता अमर जीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारे में चल रहे तीन दिवसीय श्री अखंड पाठ साहिब का मंगलवार सुबह 10 बजे समापन हुआ और इसके बाद कीर्तन दरबार सजाया गया, जिसमें भाई हरनेक सिंह और सुरजीत सिंह अन्य रागी जत्थों ने कीर्तन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधान सतपाल सिंह और सेकेट्री सुरजीत सिंह ने बताया कि रात में विशेष कीर्तन दरबार सजाया गया. इसके अलावा बच्चों का कवि दरबार सजाया गया, जिसमें जयपुर के भाई मनमीत सिंह, भाई जगजीत सिंह की ओर से कीर्तन और गुरबाणी (शबद गायन) किया गया. रात में ही गुरु का अटूट लंगर लगाया गया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पंगत में बैठकर लंगर छका. इस अवसर पर गुरुद्वारे को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया.


यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे


बता दें कि गुरु नानक देव सिख धर्म के प्रथम गुरु हैं. हर वर्ष कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि को गुरु नानक देव की जयंती मनाई जाती है. इस साल गुरु नानक देव जयंती 8 नवंबर को मनाई गई है. गुरु नानक देव जी का जन्म श्री ननकाना साहिब में हुआ और वह हमेशा से ही जनसेवा करते रहते. इसलिए गुरु नानक देव के जन्मोत्सव को प्रकाश पर्व के तौर पर लोग बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. 


खबरें और भी हैं...


चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला


अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते


Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे