Alwar famous Kalakand: अलवर का प्रसिद्ध कलाकंद अब सरस डेयरी में उत्पादन होने से हर एक ही पहुंच में आ गया. आज से सरस का कलाकंद भी बाजार में आ गया है. सरस की छाछ, लस्सी, श्रीखंड, घी व दही के अलावा विश्व प्रसिद्ध कलाकंद भी सरस के बूथ से खरीद सकेंगे. जिसकी शुरूआत शनिवार को सरस डेयरी में आयोजित कार्यक्रम से हो गई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन एवम पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरस अपना काउंटर खोल सकता है 
वन मंत्री ने सरस डेयरी के अधिकारियों को सुझाव दिया कि सरिस्का में देश दुनिया के टूरिस्ट आते हैं. वहां भी सरस अपना काउंटर खोल सकता है. ताकि सरस के उत्पाद का लुत्फ दुनियाभर के टूरिस्ट उठा सकें. असल में सरिस्का में देश के हर कोने से लोग आते हैं. उन तक यह ब्रांड पहुंचेगा तो आसानी होगी. कलाकंद भी वहां आसानी से लोगों को मिल सकेगा.



अलवर का कलाकंद पहुंचेगा
कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए वन मंत्री ने कहा कि सरस की तरफ से बनने वाला कलाकंद सरिस्का में मिलेगा तो सबको फायदा होगा. आगे पूरे राजस्थान में सरस के पार्लर तक अलवर का कलाकंद पहुंचेगा, तो सबको फायदा मिलेगा. सरस डेयरी MD ने कहा कि सरस ब्रांच का कलाकंद बाजार में पसंद किया जाएगा. जो पूरी तरह शुद्ध दूध से बनवाया जाएगा.


मिलावटी दूध से अलवर बदनाम हुआ है
विश्राम गुर्जर ने बताया कि अलवर जिले में कई भागों में मिलावटी दूध से कलाकंद बनाया जाता है जिससे अलवर बदनाम होता है. जहां गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जाता है. अब क्वालिटी के साथ गुणवत्ता पूर्ण कलाकंद बनाने का मानस सरस डेयरी ने बना लिया है. पहले चरण में देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर इसकी मांग की मात्रा का पता लगा रहे है. इसके बाद इसके उत्पादन की कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा. यह काम बड़े स्तर पर होगा, अलवर के कलाकंद देश भर में गुणवत्ता के लिए जाना जाएगा.


यह भी पढ़ें:अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस पर जयपुर में कार्यक्रम आयोजित,महेंद्र रंगा ने अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र दे किया सम्मानित