Alwar : राजस्थान के अलवर एमआईए थाना क्षेत्र साहडोली के सहमत का बास में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गयी. जिससे परिजनों ने ससुराल जनों के खिलाफ दहेज की खातिर हत्या का मामला दर्ज कराया है. मामला उद्योग नगर थाना क्षेत्र का है. जहां महिला रफीकन बानो की मौत के मामले में पुलिस में ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका के पीहर पक्ष ने आरोप लगाया की ससुराल वाले लम्बे समय से उससे दहेज की मांग करते थे और दहेज में एक बोलेरो गाड़ी और 5 लाख रूपए मांग रहे थे. ऐसे में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने रफीकन बानो के साथ मारपीट कर गला दबा कर हत्या कर दी.


इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने रफीकन बानो के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहां मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मृतका रफीकन के पिता हुसैन खान ने थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. उसने अपनी बेटी रफीकन की शादी 3 साल पहले 7 अप्रैल 2019 को समीन निवासी सहाडोली सहमत का बास के साथ की थी, लेकिन ससुराल वाले दहेज से संतुष्ट नहीं थे.


पीहर पक्ष के मुताबिक पहले भी ससुराल पक्ष ने कई बार रफिकन बानो के साथ मारपीट कर पीयर भेज दिया था. जिसमें गांव वालों की आपसी समझाइश से लड़की को वापस ससुराल भेज दिया गया. उसके बाद रिश्तेदारों से सूचना मिली कि उनकी बेटी रफीकन की मौत हो गई है.


पीहर पक्ष ने कहा कि रफिकन बानो को फांसी पर लटका कर पति समीन समेत अन्य परिवार के सदस्यों ने उसको मार डाला. रफीकन के पिता ने पति समीन सहित परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज की मांग पूरी नहीं करने को लेकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है.


Baseri : सरमथुरा पुलिस ने तीन इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया