अलवर: जिले के शाहजहांपुर क्षेत्र के फौलादपुर गांव में रविवार को महाराजा सूरजमल के 259 वे बलिदान दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.कार्यक्रम के अतिथि राजस्थान न्यायिक अधिकारी राजपाल चौधरी,आईएएस प्रदीप चौधरी,डॉ.अभय सिंह चौधरी एवं डॉ. नीतू चौधरी रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए न्यायिक अधिकारी राजपाल चौधरी ने कहा कि जिंदगी में सफलता असफलता मिलती रहती है लेकिन हमेशा सफल होने के लिए शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए.असफलता मिलने पर निराश नहीं होना चाहिए. वहीं, आईएएस प्रदीप चौधरी ने प्रतिभा सम्मान समारोह में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे मोबाइल का प्रयोग करते हैं तो उसका सदुपयोग करें और पढ़ाई मन लगाकर कठिन परिश्रम से करें. सफलता निश्चित ही मिलती है.


51 प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया गया


कार्यक्रम के दौरान 51 प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के शुरुआत में महाराजा सूरजमल की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर बच्चों को महाराजा सूरजमल के इतिहास के बारे में जानकारी दी गई .
कार्यक्रम की अध्यक्षता आसाराम चौधरी पूर्व शारीरिक शिक्षक के द्वारा की गई एवं मंच संचालन शिक्षाविद अजय चौधरी के द्वारा किया गया.


कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद


इस अवसर पर शिक्षाविद विजय सिंह मास्टर,राजसिंह चौधरी, शिक्षाविद लीलाराम चौधरी,डॉ.विजेंद्र चौधरी,सुबेसिंह पूर्व थानेदार,रामफल पहलवान,कैप्टन फूलसिंह,शिक्षाविद अजय जांगिड़,सामाजिक कार्यकर्ता संदीप चौधरी,परमजीत चौधरी,पूर्व सरपंच राजेंद्र चौधरी, दिलावर चौधरी,डॉ.राकेश चौधरी, दीपेश चौधरी,भगवान सिंह,मुनीम यादव,महेश चौधरी,भूपेंद्र चौधरी, चैतन्य चौधरी सहित काफी लोग मौजूद रहे.