Alwar: जिले के टेल्को सर्किल स्थित राम जानकी मंदिर में ब्रजभूमि कल्याण परिषद द्वारा संत विजय दास महाराज को श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया. श्रद्धांजलि सभा में ब्रजभूमि से पधारे संत महात्मा सहित भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा ने संत विजय दास महाराज को श्रद्धांजलि दी.गौरतलब है कि डीग के पसोपा में ब्रज क्षेत्र के पर्वतों व अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग को लेकर संत विजयदास महाराज ने आत्मदाह किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा ने कहा कि सरकार की लापरवाही और उदासीनता के चलते संत रविदास महाराज की मौत हो गई. अगर सरकार समय रहते ध्यान देती तो शायद आज वह हमारे बीच में मौजूद होते. राज्य सरकार के शासन में प्रदेश में भ्रष्टाचार बेरोजगारी महंगाई चरम पर है,लेकिन सरकार अपने चहेतों को जमीनों की बंदरबांट करने में लगी हुई हैं.  


यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


ब्रजभूमि कल्याण परिषद के पंकज गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रों में अवैध खनन को रोकने के लिए संत विजय दास महाराज ने 531 दिन तक धरना दिया, बावजूद इसके राज्य सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी. अगर समय रहते सरकार चेत जाती तो संत महाराज आज हमारे बीच में होते, लेकिन सरकार रेवड़ी बटोरने में लगी हुई है, उन्हें सनातन हिंदू धर्म की रक्षा का कोई ध्यान नहीं है. इसके लिए हमें खुद ही जागना होगा. उन्होंने बताया आज शिव पूजा से शुरुआत कर संत महाराज को श्रद्धांजलि दी गई है, साथ ही 9 जुलाई से छह दिवसीय ब्रज चेतना यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा. इस दौरान डॉ. पंकज गुप्ता, कृष्ण गुप्ता, अश्वनी जावली, बजरंग दल के संयोजक संजय शर्मा और नरेश धानावत सहित तमाम लोग मौजूद रहें.


यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना


यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के


यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा