Urban Employment Guarantee Scheme, Alwar: राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार गारंटी योजना के बाद इसे शहरी क्षेत्रों में इसे लागू किया था, जिसके तहत अलवर नगर परिषद क्षेत्र के 65 वार्डों में इंदिरा गांधी शहरी गारंटी रोजगार के तहत महिलाओं को नगर परिषद प्रशासन द्वारा साफ सफाई में काम पर लगाया था, लेकिन अब महिलाओं को अचानक काम से हटा दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिससे महिलाओं में आक्रोश बना हुआ है. सोमवार को महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर काम का भुगतान व दोबारा काम पर लगाये जाने की मांग की.


इंदिरा गांधी शहरी गारंटी रोजगार योजना तहत शहर में साफ सफाई का कार्य करने वाली महिलाओं को योजना के तहत 100 दिन के कार्य दिवस पूरा नहीं करने से पूर्व ही उन्हें हटा दिया गया. इसको लेकर दर्जनों महिलाएं सोमवार को जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंची और अतिरिक्त जिला कलेक्टर से मिलकर अपनी समस्या से अवगत कराया.


इन महिलाओं का कहना था कि इंदिरा गांधी शहरी गारंटी रोजगार योजना के तहत उन्हें 100 दिवस के लिए नगर परिषद द्वारा साफ सफाई के कार्य पर लगाया गया था, लेकिन बीच में ही बिना किसी कारण के अब उन्हें काम करने के लिए मना कर दिया गया है,


वहीं, उनके द्वारा किए गए कार्य का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है. इन महिलाओं की मांग है कि उन्हें वापस काम पर लिया जाए क्योंकि इनके द्वारा योजना से पूर्व जो काम धंधा किया जा रहा था. 


वह भी छूट गया है और जितने दिन काम किया उसका भी भुगतान उन्हें अब तक नहीं किया गया है. इसको लेकर महिलाएं परेशान हैं अतिरिक्त जिला कलेक्टर से मिलने पर उन्होंने जिला कलेक्टर नगर परिषद के अधिकारियों से मिलकर बात करने की बात कही.


ये भी पढ़ें- शराब बंदीः राजस्थान में रात आठ बजे के बाद किसके इशारे पर हटता है से शराब बैन, सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर ऑपरेशन डिकॉय शुरू