Rajasthan News: मरूधरा के महासमर में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झौंकनी शुरू कर दी है. पार्टी ने स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाओं के साथ प्रचार को गति देना शुरू कर दिया है, लेकिन सरकार बनाने वाले आम आदमी की उम्मीदें पूरी करना बीजेपी के लिए सबसे बड्डा मुद्दा है. बीजेपी का जन संकल्प पत्र बनकर तैयार है और संभवतया 16 नवम्बर को जनता के सामने रखने की तैयारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी का जन संकल्प घोषणा पत्र जारी करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरूधरा के महासमर में कांग्रेस बीजेपी अपनी अपनी रणनीति के साथ उतर रही है. मतदान तारीख 25 नवम्बर से पहले कांग्रेस बीजेपी सहित सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों को मुक्कमल कर अंतिम रूप दे रही है. दोनों ही पार्टियां अपना अपना घोषणा पत्र तैयार कर रही है. बीजेपी का जनसंकल्प घोषणा पत्र तैयार हो चुका है और इस अंतिम मुहर लगाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास भेजा गया है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि 16 नवंबर को जेपी नड्डा जयपुर आएंगे और संभवतया यह संकल्प पत्र जारी करेंगे. हालांकि फिलहाल पार्टी इसको लेकर भी असमंजस की स्थिति में है.


इस संकल्प पत्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद पांच साल तक किए जाने वाले कार्यां का लेखा जोखा होगा. संकल्प पत्र तैयार करने के लिए बनी समिति ने लगभग अपना काम पूरा कर लिया है. समिति में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सह-संयोजक राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ीलाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री और पूर्व विधायक अल्का सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रभुलाल सैनी और राखी राठौड़ सहित अन्य पार्टी के नेता शामिल हैं.
कांग्रेस की गारंटियों के मुकाबले होगी घोषणाएं.


कांग्रेस चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस की सात गारंटियों के साथ ही अलग अलग मुद्दे शामिल कर रही है. भाजपा अपना संकल्प पत्र तैयार कर रही है , स्थानीय मुद्दों के साथ विकास का लेखा जोखा इन पत्र में होगा. घोषणा पत्र में भी महिलाओं, युवाओ और किसानों पर फोकस करते हुए घोषणाएं की जा सकती है. संकल्प पत्र में मुख्य रूप से कांग्रेस की सात गारंटियों का जवाब समावेश किया जा जाएगा. इस संकल्प पत्र के जरिये ही भाजपा कांग्रेस की गारंटी पर सवाल उठाने के साथ जवाब शामिल करेंगी. पत्र में मुख्यरूप से पेपर लीक , बेरोगारी भ्रष्टाचार के साथ महिला सुरक्षा को लेकर मेगा प्लान जनता के सामने रखा जा सकता है.


यह भी पढ़ेंः 


Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा


Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?