Rajasthan Election- Tonk: टोंक जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई. वहीं कांग्रेस तथा भाजपा दोनों ही निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र में अपने चेहरे नहीं उतार पाई हैं. सितंबर में ही उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली कांग्रेस को नामांकन शुरु होने की तिथि तक भी निवाई-पीपलू विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं मिला है. दोनों ही दल पुराने चेहरों पर ही मुहर लगाए या नए दावदारों को मैदान में उतारे को पसोपेश में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस वैसे तो सरकार रिपीट करने का दावा कर रही है, लेकिन प्रत्याशियों का चयन पार्टी के पुराने व नए चेहरों के बीच अटका है. सरकार रिपीट करने के चलते कांग्रेस इस बार कुछ विधानसभा सीटों पर नए चेहरे उतारना चाहती है लेकिन बगावती सुरों को देखते हुए निवाई-पीपलू की सीट अटकी हुई हैं. कांग्रेस ने देवली-उनियारा तथा टोंक में तो चेहरे रिपीट कर दिए है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं निवाई-पीपलू से इस बार नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. यहां से मौजूदा विधायक प्रशांत बैरवा हैं.


यह समस्या भी तब है जब इसी सीट से वर्तमान विधायक वर्ष 2018 चुनाव में 43889 हजार वोटों से पिछले चुनावों में विजयी रहे हैं. वहीं 2013 में भी वर्तमान विधायक ही प्रत्याशी थे लेकिन उसमें वह 5936 वोट से चुनाव हार गए थे. वहीं बात की जाए भाजपा की तो वहां दावेदारों की लंबी लाइन में से किसी एक का सलेक्शन कार्यसमिति पर भारी पड़ रहा है.


यह भी पढ़ें- 


BJP की तीसरी सूची का काउंट डाउन शुरू! 36 घंटे बाद कभी भी आ सकती है लिस्ट


Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट