Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव अपने पूरे शबाब पर पहुंचता दिखाई दे रहा है और इसी बीच नेताओं ने जनता के सामने वादों की झड़ी लगा दी है. जहां कांग्रेस ने 7 गारंटी के बाद 80 पन्नों का घोषणा पत्र जारी किया तो वहीं निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतरे रविंद्र भाटी ने भी अपने क्षेत्र वासियों से कई वादे कर दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पश्चिमी राजस्थान की सबसे हॉट सीट बन चुकी शिव विधानसभा सीट पर मुकाबला बेहद रोचक हो चला है. जहां कांग्रेस से गद्दार नेता अमीन खान चुनावी मैदान में है तो वहीं भाजपा ने स्वरूप सिंह खारा पर भरोसा जताया. वहीं इस मुकाबले को निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र भाटी ने रोचक बना दिया है.


 



रविंद्र भाटी ने क्या शिव की जनता से वादा


इसी बीच रविंद्र भाटी की ओर से एक संकल्प पत्र भी जारी किया गया है. इस संकल्प पत्र में उच्च शिक्षा, बाबा गरीब नाथ लाइब्रेरी, युवाओं के लिए रोजगार, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य, कृषि, बिजली और जीरा मंडी का जिक्र है तो वहीं इंडौर स्टेडियम, NDP कानून में शीधिलता, ग्रीन क्रांति, बाबा गरीब नाथ गलियारा, बॉर्डर टूरिज्म, लोकल फॉर लॉकल, स्मार्ट सिटी, राजस्व और ओरण की भी बात कही गई है. रविंद्र भाटी का यह संकल्प पत्र शिव विधानसभा क्षेत्र के लिए केंद्रित दिखाई पड़ता है.


गौरतलब है कि रविंद्र भाटी शिव विधानसभा क्षेत्र की गांव-गांव ढाणी-ढाणी पहुंचकर जन संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं. भाटी के पहले भाजपा से चुनाव लड़ने की चर्चाएं थी लेकिन भाजपा ने भाटी की जगह स्वरूप खरा को टिकट दे दिया गया. इसके बाद वह निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर आए हैं. भाटी को निर्दलीय के तौर पर सेब चुनाव चिन्ह मिला है, लिहाजा ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होगा कि आखिर शिव विधानसभा क्षेत्र के त्रिकोणीय मुकाबले में कौन बाजी मारने में कामयाब होता है.


ये भी पढ़ें- 


Rajasthan Election 2023 Live: 7 बड़ी गारंटी लॉन्च कर चुकी कांग्रेस का आज जारी हो सकता है घोषणा पत्र! पढ़ें हर अपडेट


Ex CM Mohanlal Sukhadia: राजस्थान को वो मुख्यमंत्री जो इंटरकास्ट मैरेज कर बना हीरो, विरोधी भी हुए मुरीद