Rajasthan News: बांसवाड़ा जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने गुरुवार को आनंदपुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पूरे अस्पताल परिसर में विजिट किया. डीएम ने आनंदपुरी सीएचसी में मेल वार्ड, फीमेल वार्ड, प्रसव कक्ष की जांच की. उन्होंने मेल वार्ड में मरीजों से बातचीत भी की. उन्होंने मरीजों को बातचीत के दौरान मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान डीएम ने निशुल्क दवा वितरण केंद्र को भी देखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कलेक्टर ने मरीजों से बातचीत कर सुविधाओं का लिया जायजा
मरीजों ने भी कलेक्टर डॉ. यादव के बातचीत करने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि यहां पर सभी सुविधाएं बराबर मिल रही है. मरीजों ने कहा कि किसी भी प्रकार का शुल्क भी नहीं लिया गया है. इसके बाद जिला कलेक्टर ने लैब का निरीक्षण कर जांचें मशीनों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि यहां पर आने वाले हर मरीज को उपचार के साथ सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाए, ताकि आमजन को लाभ मिलना सुनिश्चित हो सके. 


दफ्तर है सरकारी, समय से नहीं पहुंच रहे अधिकारी
बता दें कि मुख्य सचिव के निर्देश पर गुरुवार को जयपुर जिले के घाटगेट स्थित निगम के किशनपोल जोन में ARD टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम को उपायुक्त से लेकर अधिकारी-कार्मिकों की सीटें खाली मिली. इस दौरान टीम ने गणगौरी अस्पताल और रामगंज डिस्पेंसरी का भी निरीक्षण किया. सुबह 9.30 बजे से ऑफिस टाइम होने के बावजूद सुबह 9.30 बजे तक अधिकतर शाखाओं पर ताला लगा मिला. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इतनी सरकारी छुट्टियां और हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी मिलने के बाद भी सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही जारी है. इस दौरान टीम ने गणगौरी अस्पताल और रामगंज डिस्पेंसरी का भी निरीक्षण किया. 


रिपोर्टर- अजय ओझा, दीपक गोयल 


ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष एम. वेंकटेशन ने ली बैठक, दिए आवश्यक निर्देश