Banswara News: 'आदिवासी हिंदू नहीं मामले' को लेकर अभी भी बयानबाजी और कयासों का दौर समाप्त नहीं हुआ है. हाल ही में बांसवाड़ा जिले में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने बाप (भारत आदिवासी पार्टी) पर सीधा निशाना साधा. नाराज खराड़ी ने कहा कि  BAP के नेता और सांसदों का कहना है कि आदिवासी हिंदू नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मात्र कुछ महीनों पहले ही बनी बाप के नेता लंबे समय से सनातन हिंदू समाज का अंग रहे हैं. अब आदिवासी जनजाति लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उनका कहना है कि वे हिंदू नहीं. बिना नाम लिए राजकुमार रोत की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि फिर वे व्रत त्यौहार, मंगलसूत्र, सिंदूर न करें. बाप के नेता यह भी बताें कि पूर्वज क्या करते थे? कैसे भूल गए कि पूर्वज राम-राम और जय गुरु करते आए हैं.




खराड़ी ने महिलाओं से जुड़ी रीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि आदिवासी समाज की महिलाएं सिंदूर,बिंदी और मंगलसूत्र न पहनें तो क्या करें? आए दिन राजनौतिक पार्टियां आती हैं और नई-नई बातें करती हैं. कुछ नए फतवे जारी करती हैं. कहतीं- महिलाओं को चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए, सिंदूर नहीं लगना चाहिए. बिंदी नहीं लगानी चाहिए. तो यह बता दें कि करना क्या चाहिए?



आगे मंत्री खराड़ी ने कहा - बाप आदिवासी परिवार से जुड़ी हुई पार्टी तो अब फरमान जारी कर रही है. उसकी मानें तो वह किसी सरकारी और कानूनी आदेशों की पालना नहीं करेंगे. नए फरमान जारी करेंगे, उन्हें लोगों को मानना होगा. खराड़ी बोले- ऐसे तालिबानी फरमान यहां नहीं चलेंगे. भारत में लोकतंत्र है और यहां अभिव्यक्ति की आजादी है, बंटवारा करने की नीतियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.