Banswara News: बांसवाड़ा जिले में राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलिंपिक खेलों का आगाज आज बड़ी धूमधाम से से हुआ. शहरी ओलंपिक में नगरपरिषद के तीनों कलस्टरों का उद्घाटन समारोह राउमावि नूतन खेल मैदान में हुआ. इस आयोजन में प्रदेश सरकार के टीएडी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया मुख्य अतिथि रहे, और उन्होंने इसका उद्घाटन किया.इस दौरान जिला कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा,नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी,नगर अध्यक्ष तपन मेघावत और जिला खेल अधिकारी धनेश्वर मईडा मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इस दौरान मंत्री ने सभी छात्र को खेल भावना से खेलने की शपत दिलाई है,जिले में 1 लाख 29 हजार 168 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे है.नगर परिषद क्षेत्र के 11 हजार 464 खिलाडिय़ों में से 7 हजार 349 पुरुष व 4115 महिला खिलाड़ियों की 9 खेलों में भागीदारी है.


 वहीं, कुशलगढ़ पालिका क्षेत्र का का उद्घाटन शहीद चन्द्र शेखर आजाद स्टेडियम में विधायक रमिला खडिया ने किया. गढ़ी में विधायक कैलाश मीणा,बागीदौरा में जिला प्रमुख रेशम मालविया,तलवाड़ा में उप जिला प्रमुख डॉ.विकास बामनिया,गांगड़तलाई में सुभाष तम्बोलिया ने शुरुआत की. 


जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बताया की प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस प्रतियोगिता को शुरू करने के लिए एक ही मंशा है की ,गांव-गांव और शहर शहर में खेलों के प्रति सूची रखने वाले खिलाड़ी जो छुपे हुए थे, इस प्रतियोगिता से वो प्रतिभाएं सामने आएगी.सरकार की खिलाड़ियों के लिए जो योजनाए हैं, उनका लाभ उन्हें मिलेगा.


ये भी पढ़ें- चूरू- 5 अगस्त से शुरू राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेल, 1 लाख 49 हजार 924 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा