Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में घाटोल वन रेंज के जगमेर जोगीमाल वनखण्ड के चडला गांव में रात को रूपलाल कटारा के बाड़े में बंधी 8 बकरियों का पैंथर ने शिकार किया. बाड़े की कुछ दूरी पर कटारा का मकान होने से उसे भनक तक नहीं लगी. शुक्रवार सुबह जब वह बाड़े में पहुंचा, तो उसकी आठों बकरियां मृत अवस्था में मिली, तो वह हक्का-बक्का रह गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि पर्व के दूसरे दिन माता ने भक्तों को दिया आशीर्वाद



वहीं मौके पर खून व पैंथर के पगमार्क के चिन्ह भी दिखे. गांव में पैंथर द्वारा बकरियों के शिकार की बात फैली, तो मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. जिसपर वनपाल मणिलाल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. बकरियों के गले पर चोट के निशान को देख पैंथर का हमला प्रतीत होता है. 


 



रूपलाल कटारा पेशे से कृषक हैं, जो कृषि कार्य कर परिवार की आजीविका चलाता था. वहीं बकरी पालन भी उसकी आजीविका का साधन था. लेकिन आदमखोर पैंथर के हमले में एक साथ आठों बकरियों का शिकार करने से कटारा को आर्थिक रूप से भी चोटिल हुआ है. चडला में पैंथर के हमले की खबर जैसे ही गांव में फैली, तो ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. लोगों को खुद के अलावा मवेशियों की चिंता भी सताने लगी है.


 



पढ़ें बांसवाड़ा की एक और बड़ी खबर-


CM भजनलाल शर्मा त्रिपुरा सुंदरी पहुंचे. हेलीपेड पर बीजेपी नेताओं ने CM भजनलाल का स्वागत किया. CM मां त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुंचकर मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन किए. देश और प्रदेश की खुशहाली की  CM भजनलाल ने कामना की. त्रिपुरा सुंदरी मंदिर ट्रस्ट ने सीएम का स्वागत किया. सीएम त्रिपुरा सुंदरी से मानगढ़ धाम के लिए रवाना हुए.