Banswara news: बांसवाड़ा जिले में आज मौसम में बदलाव देखने को मिला है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. जिस कारण से मौसम ठंडा हो गया है. शहर और जिले में आसमान में बादल छाने से सर्दी का असर देखने को मिल रहा हैं. वहीं दोपहर को शहर और जिले के कुछ कस्बे में बरसात भी हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज हवाओं के साथ हो रही बरसात 
 आसमान में बिजली भी कड़क रही है. जिले में यह नए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. राजस्थान के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण इसका बांसवाड़ा मे अधिक दिखाई दे रहा है. जिले में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई है. साथ इस बदलते मौसम से सर्दी भी बड़ गई है. जिसके बचाव के लिए आमजन गर्म कपड़े का उपयोग ले रहे है.


बदलाव के कारण ठड़क भी बड़ी
राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ  एक्टिव होने के कारण, प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल दिया है. राज्य में इसके प्रभाव से ठड़क भी बड़ गई है. मौसम में  ठंडा के साथ ही प्रदेश में कहीं तेज तो कहीं धीमी बरसात देखने को मिल रही है. साथ ही बरसात के कारण तापमान में न्यूनतम गिरावट देखने को मिल रही है. 


यह भी पढ़ें: मतदान के कुछ घंटे बाद ही 'सत्ता की देवी' के दर पहुंची वसुंधरा राजे, जानें क्या है वजह


आकाशीय बिजली गिरने की खबर
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, राज्य में अगले 24 घंटे इसी प्रकार से बारिस के साथ ठंडक बड़ने के आसार हैं. मतदान की रात से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम में हुए बदलाव के कारण राज्य में कहीं- कहीं आकाशीय बिजली गिरने की खबर भी सामने आई है.


इसे भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव को बनाएं अपनी ड्रीम टीम का कप्तान, रिंकू सिंह कर सकते हैं धमाल