बांसवाड़ा : राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के कॉलेज मैदान में पिछले 4 दिनों से 11 लाख हनुमान चालीसा के पाठ का भव्य धार्मिक आयोजन चल रहा है. हनुमान चालीसा के 11 लाख पाठ कार्यक्रम में रोजाना बड़ी संख्या में भक्त भाग ले रहे हैं और हनुमान चालीसा का पाठ सामूहिक रूप से कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, शाम को हनुमान कथा का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में भक्त पहुंचकर हनुमान कथा का लाभ ले रहे हैं. इस आयोजन में बांसवाड़ा शहर और आसपास के ग्रामीण हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं और इस धार्मिक अनुष्ठान का लाभ ले रहे हैं. 


यह पूरा आयोजन मानस मंडल की ओर से किया जा रहा है. रोजाना सुबह हनुमान चालीसा के सामूहिक रूप से पाठ हो रहे हैं.  वहीं, शाम को हनुमान कथा का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, 29,30 दिसंबर और 1 जनवरी को नानी बाई का मायरा का भी यहां पर आयोजन किया जाएगा है.


इस धार्मिक आयोजन को लेकर क्षेत्र के लोगों में उत्साह बना हुआ है. कई दिनों से कार्यक्रम को लेकर तैयारी चल रही थी. तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में व्यापक प्रबंध किए गए हैं. 


रिपोर्टर - अजय ओझा


ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक मामले पर जयपुर में बड़ी कार्रवाई, इंटरनेशनल सरगना पर चला हथौड़ा, फर्जी डिग्रियां बरामद