Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले में एक वरिष्ठ वकील और बीजेपी नेता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को ज्ञापन देकर गड्ढों से सड़क को हटाने की अनूठी मांग की है. यह मांग इन दिनों पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वरिष्ठ वकील ने जो लेटर अधिकारियों को लिखा है उसका फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पत्र में वकील प्रवीण गादिया ने लिखा है कि सड़कों पर हुए गड्ढों से हमें एडवेंचर का आनंद आ रहा है, जिसके चलते वह गड्ढों से सड़क को हटा दें.



पूर्व पार्षद और वरिष्ठ वकील पी सी गादिया ने PWD के अधीक्षण अभियंता को भेजे ज्ञापन में लिखा,'' आशा है कि आप कुशल होंगे और बांसवाड़ा की समृद्ध विरासत के संरक्षण में व्यस्त होगें, मैं आज एक अत्यन्त महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. बांसवाड़ा की सड़कों पर गड्ढों का अनमोल योगदान नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. यह गड्ढे ना केवल हमारी सांस्कृतिक धरोहर का हिस्सा बन चुके हैं, बल्कि हमारे रोजमर्रा के सफर को एडवेंचर का रूप भी प्रदान करते हैं. इन गड्ढों से हमारा रिश्ता अब इतना गहरा हो चुका है कि जब गाड़ी के टायर उनमें डूबते हैं तो लगता हैं कि जैसे हम किसी रोलर कॉस्टर की राइड ले रहे हों.  गड्ढों को संरक्षित करने की मांग.''



पत्र में आगे उन्होंने लिखा, ''समस्या तब पैदा होती हैं जब इन प्यारे गड्ढों के बीच में अचानक से सड़क आ जाती है, ये सड़क गड्ढों के साथ इस अनूठे अनुभव को पूरी तरह से बर्बाद कर देती है. कृपया इस बीच में आने वाली सड़क को हटवाने की कृपा करें, ताकि हम निर्बाध रूप से अपने गड्ढों में रोलर कॉस्टर यात्रा का आनंद ले सकें. आशा है कि आप इस विषय पर गंभीरता से विचार करेगें और हमारे गड्ढों को संरक्षित करते हुए उन्हें सड़क से बचाने की दिशा में कदम उठाएगें.


वकील ने यह पत्र इसलिए लिखा क्योंकि जिले और शहर की NH ,pwd और नगर परिषद की अधिकतर सड़कें पूरी तहर से टूटी हुई हैं. सड़कों पर जानलेवा गड्ढे हैं,जिस कारण से रोजाना हादसे हो रहे हैं. रोजाना हादसे के बाद भी विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिस कारण से वकील ने यह कदम उठाया.