Congress Candidate Arvind Damor expelled for 6 years : कांग्रेस ने अरविंद डामोर को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बता दें कि अरविंद डामोर बांसवाड़ा–डूंगरपुर से पार्टी प्रत्याशी थे. ऐसे में कांग्रेस - बीएपी (BAP) गठबंधन में नया मोड़ आया. अब जब कांग्रेस ने अरविंद डामोर को पार्टी से निष्कासित कर दिया है तो अरविंद डामोर बांसवाड़ा–डूंगरपुर लोकसभा सीट कांग्रेस के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर, आज सुबह से ही कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता डामोर से संपर्क करने  की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन डामोर का फोन भी कल रात से बंद था. अब खबर आ रही है कि कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी अरविंद डामोर प्रेस वार्ता करेंगे.


आज शाम को मीडिया से रूबरू होकर अपनी बात रखेंगे. डामोर ने सोशल मीडिया के जरिए ये संदेश दिया.  सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि अपने आत्मसम्मान के लिए झुकना मंजूर नहीं,जय कांग्रेस विजय कांग्रेस.


इधर, आज सुबह से ही कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता डामोर से संपर्क करने  की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन डामोर का फोन भी कल रात से बंद है.आखिर कहां है कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर. अब तक पार्टी के नेताओं का डामोर से कोई संपर्क नहीं हुआ. ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय के साथ दिलचस्प होने वाला है.


दरअसल दूसरे चरण के नामांकन के आखिरी दिन गुरुवार को ऐन वक्त पर अर्जुन बामनिया को प्रत्याशी बनाया गया. मजे की बात है कि वे नामांकन दाखिल करने पहुंचे ही नहीं. नामांकन की समय सीमा खत्म होने से ठीक पहले अरविंद डामोर ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन किया.


इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने सफाई में कहा था कि अर्जुन बामनिया को प्रत्याशी बनाया गया, लेकिन वे नामांकन स्थल से काफी दूर थे और 3 बजे से पहले बांसवाड़ा नहीं पहुंच पाने की स्थिति में नामांकन से वंचित रह सकते थे. इसलिए अरविंद डामोर को नामांकन भरवाया गया.


दरअसल  बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर बामणिया और डामोर दोनों ही टिकट के दावेदार थे. डोटासरा ने कहा कि बांसवाड़ा-डूंगरपुर से अर्जुन बामनिया और अरविंद डामोर दोनों टिकट की दौड़ में शामिल थे. अर्जुन बामनिया थोड़ा दूर थे. वो तीन बजे तक पहुंच नहीं पाते, तो हमें प्रत्याशी तो उतारना ही था.


इसलिए अरविंद डामोर ने पर्चा भरा. अर्जुन बामनिया के समर्थकों और उनके बेटे के बाप प्रत्याशी के नामांकन रैली में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता ने मंच साझा नहीं किया. इसलिए इसमें कोई गलत नहीं है.


इस सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीया BAP के प्रत्याशी राजकुमार रोत और अरविंद डामोर के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.