Rajasthan News: राजस्थान के बांसवाड़ा में करीब दो साल से रखी स्कूटी कबाड़ हो चुकी हैं. इन पर झाड़ियां उग आई हैं. 10वीं और 12वीं में 66% से अधिक अंक लाने वाली छात्राओं को मेरिट लिस्ट के आधार पर ये स्कूटी बांटी जानी थी. ऐसी 1500 स्कूटी हैं, जो शहर में अलग-अलग जगह रखी हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढें- Rajasthan: मामूली कहासुनी को लेकर पति बना जल्लाद! डंडे से पीट-पीटकर कर पत्नी को...



राज्य सरकार ने इन्हें करीब 13 करोड़ रुपये में खरीदा था. आपको बता दें कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने बेटी प्रोत्साहन योजना शुरू की थी, जिसमें होनहार छात्राओं को स्कूटी दी जानी थी, लेकिन अभी योजना पर ब्रेक लगा हुआ है. इसी स्कूटी मामले को लेकर राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का कहना है कि बांसवाड़ा में 2023 में 3000 स्कूटी आई थी. 


 



उसमें से 1500 स्कूटी तो वितरण हो गई थी. लेकिन 1500 वितरित करने में रह गई थी. क्यूआर कोड नहीं जारी होने के कारण स्कूटी वितरित नहीं हो पाई. उस समय के सरकार को चाहिए था कि क्यूआर कोड जारी करवा कर बच्चों को स्कूटी वितरीत करनी चाहिए थी. पंरतु ऐसा नहीं हो पाया. अब हमारी सरकार आई है आने के बाद में 3 महीने तक आचार संहिता रही उसके बाद विधानसभा का सत्र आ गया. 


 



अब हमने संबंधित अधिकारियों को कह दिया है जल्द इसी महीने विद्यार्थियों को यह स्कूटी वितरित की जाए. हो सकता है अगले सप्ताह तक स्कूटी वितरित कर दी जाएगी. पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय जो विलंब हुआ उसके लिए तो वो जिम्मेदार हैं, अब हमारे समय में विलंब नहीं होगा.