Banswara News: बांसवाड़ा शहर की जनता पिछले 50 दिनों से परेशान हो रही है,शहर में रोजाना उड़ रही धूल से लोग बीमार भी हो रहे है,शहर में आरयूआरडीपी द्वारा शहर में पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य बहुत धीमा और लापरवाही  चल रहा है जिस कारण से शहर की अधिकतर सड़के खुदी हुई है जिस कारण से रोजाना हादसे में वाहन चालक घायल हो रहे है.  इस ओर और आरयूआरडीपी के अधिकारी,जिला प्रशासन और नगर परिषद के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में इन दो सड़के पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है. शहर के भीतरी इलाके और बाहरी कालोनियों में आरयूआरडीपी द्वारा पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है, जिस कारण से शहर की अधिकतर सड़के खुदी हुई है और जिस जगह पानी की पाइप लाइन डाली गई है. 
 सड़क को अबतक आरयूआरडीपी के ठेकेदार ने सही नहीं किया है जिस कारण से रोजाना इन टूटी सड़कों पर हादसे हो रहे है,इतना ही नहीं इन टूटी सड़कों से पूरे शहर में मिट्टी उड़ रही है जिससे लोग बीमार हो रहे है,शहर में आरयूआरडीपी के ठेकेदार द्वारा कार्य धीमा और लापरवाही वाला चल रहा है जिस कारण  मिट्टी उड़ने से लोगो को सर्दी,खांसी हो रही है,साथ ही लोगो के घरों और दुकानों में भी यह मिट्टी उड़ रही है.


 आरयूआरडीपी के ठेकेदार की लापरवाही ऐसी है कि सड़क खोदकर पाइप लाइन तो डाल दी पर उस सड़क को सही नहीं किया है,शहर के भगत सिंह कॉलोनी,वाडिया कॉलोनी,प्रगति नगर,वृंदावन कॉलोनी,बाहुबली कॉलोनी, पैलेस रोड, मकरानी वाड़ा,महालक्ष्मी चोक,पीपली चौक, नागर वाड़ा,बोहरा वाड़ी सहित कई इलाके में आरयूआरडीपी के ठेकेदार की लापरवाही से लोग परेशान है. कई बार आरयूआरडीपी के अधिकारी और ठेकेदार को इन समस्या के बारे में अवगत कराया पर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है. अब तो शहर की जनता इनके खिलाफ आंदोलन करने को मजबूर हो गई है. आरयूआरडीपी के ठेकेदार द्वारा हो रही लापरवाही से लोगो के स्वास्थ और आर्थिक नुकसान हो रहा है उसकी भरपाई कोन करेगा यह सवाल भी जनता उठा रही है.


शहर में आरयूआरडीपी द्वारा पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है,आरयूआरडीपी के ठेकेदार जिस सड़क को खोदकर पाइप लाइन डाल रहे है उस सड़क को 15 दिन में बनाकर सही करना है,पर ठेकेदार एक महीने बाद भी सड़के सही नही कर रहा है.


स्थानीय महिला ने बताया की हमारी कॉलोनी में लगातार दूसरी बार सड़क को खुद दिया है और पाइप लाईन डाली गई पर सड़क को सही नही किया गया,जिस कारण से बाहर बच्चें खेल नहीं सकते है,और गिरने का भी डर लगा हुआ है,इतना की नहीं मिट्टी पूरे घर में जम गई है,हम लगातार सफाई करके परेशान हो गए है.
एमजी चिकित्सालय के नाक कान और गले के विशेषज्ञ डॉक्टर सर्वेश बिसारिया ने बताया की मिट्टी से लोगो को एलर्जी हो रही है,गले और नाक में अधिक परेशानी हो रही है,लोगो को खांसी,सर्दी और खराश जेसी परेशानी अधिक हो रही है.


नगर परिषद के आयुक्त प्रभुलाल भापोर ने बताया की शहर में आरयूआरडीपी द्वारा पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है,यह कार्य धीमी चाल से चल रहा है,हमने और सभापति ने आरयूआरडीपी के अधिकारी और ठेकेदार को बुलाकर सख्त निर्देश दिए है की पहले जो सड़के खुदी और पाइप लाईन डाली गई है उन सड़को को बनाया जाए जिससे लोगो को परेशानी नहीं हो.