Baran: बारां एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि जिले में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है.पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना के आधार पर कोयला-तिसाया रोड पर राठी जंगल में एक युवक को संदिग्ध लगने पर डिटेन किया. पुछताछ में संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से अवैध देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस मिला है. जिस पर पुलिस ने आरोपी कोटा के तालाबगांव अनंतपुरा निवासी सिकंदर अली पुत्र इब्राहिम अली को गिरफ्तार कर लिया.


 आरोपी के कब्जे से अवैध देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद कर लिया. आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज जांच शुरू कर दी है. पुलिस आरोपी से अवैध हथियार के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है.


पिछले 5 साल से अपराध जगत में सक्रिय


एएसआई गिरिराज शर्मा ने बताया की आरोपी सिकन्दर अली के खिलाफ करीब एक दर्जन मामले बाइक चोरी के कोटा शहर के विभिन्न थानों में दर्ज है. यह अपराधी पिछले 5 साल से अपराध जगत में सक्रिय रहकर लगातार बाइक चोरी करता रहा है.


अपराधी सिकन्दर अली ने पूछताछ पर बताया कि बाइक चोर के रूप में कुख्यात हो जाने से अब उसने राह चलते व्यक्ति से लूट जैसे अपराधों का मानस बनाया था. इसी उद्देश्य से ही वह कोयला-तिसाया रोड पर किसी राहगीर से लूट जैसी किसी वारदात की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए आरोपी को वारदात को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया.


ये भी पढ़ें- Rajasthan : आदिवासी क्षेत्र की स्कूली लड़की को बहलाकर ले गया युवक, कमरे में की दरिंदगी, अब जेल में कटेगी जिंदगी