Baran: बारां के समीप पार्वती नदी में मध्य प्रदेश में हो रही बरसात होने से उफान आने से हनोतिया गांव टापू बन गया. इससे कॉलेज की परीक्षा देने जाने वाले छात्र गांव में ही फंस गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची और छात्रों को रेस्क्यू कर गांव से सुरक्षित बाहर लाई. डिप्टी कमांडेंट एसडीआरएफ सुष्मित बिश्वास, राघवेंद्र सुहासा और राजकुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में रेस्क्यू टीम ने 5 छात्रों को सुरक्षित पार्वती नदी पार करवाई.


यह भी पढे़ं- ललित मोदी और सुष्मिता सेन की डेटिंग को लेकर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन, हंसते-हंसते पेट पकड़ लेंगे आप


पुलिस के अनुसार, शुक्रवार पुलिस कंट्रोल रूम बारां से एसडीआरएफ बी कंपनी कोटा को छात्रों के हनोतिया गांव में फंसे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद बारां जिले में तैनात रेस्क्यू टीम बी-4 प्रभारी हैड कॉन्स्टेबल बद्रीलाल को सूचना मिली कि हनोतिया गांव पार्वती नदी के उफान पर होने के चलते टापू बन गया है तथा सभी मार्ग बंद हैं. गांव के कुछ छात्रों की कॉलेज परीक्षा है. 


सूचना रेस्क्यू टीम प्रभारी ने एसडीआरएफ कंट्रोल रूम को दी, एसडीआरएफ कंट्रोल रूम ने कमांडेंट राजकुमार गुप्ता से अनुमति प्राप्त कर टीम प्रभारी बारां को अविलंब घटनास्थल के लिए रवाना होने के निर्देश दिए. पुलिस के अनुसार रोहित कुमार बैरवा, अमन कुमार बैरवा, तेजपाल बैरवा, प्रीति देवी बैरवा और महेंद्र कुमार बैरवा को रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर सीआई राजेश खटाणा समेत अन्य मौजूद रहे.


Reporter- Ram Mehta


 


यह भी पढे़ं- घर में होने लगेगी छप्पर फाड़कर धन की बरसात, इस तरह से करें पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल


यह भी पढे़ं- कौन हैं इंदिरा गठाला, जिनका वीडियो हो रहा है पूरे राजस्थान में वायरल, आपके दिल को भी छू लेगा


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.