Baran news: राजस्थान के बारां जिले के भंवरगढ़ थाना पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गैंग का 24 घंटे में खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी गए करीब 22 लाख का माल बरामद किया है. चोरी की वारदात को अंजाम देने में काम में लिए गए 2 ट्रक भी जब्त किए हैं. एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि 18 जुलाई को फरियादी यूपी आजमगढ़ के मंगितपुर निवासी विवेक कुमार राजपूत निवासी प्रोजेक्ट मैनेजर बिहानी कंट्रक्शन कंपनी जयपुर ने भवंरगढ़ थाना में मामला दर्ज कराया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट में बताया कि बारां जलदाय विभाग के प्रोजेक्ट जल जीवन मिशन के तहत तहसील किशनगंज ब्लॉक में मेहरावता, बिलासगढ़, बजरगंगढ़, गोबरचा, खेरूना और घट्टी में पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है, जिसके लिए लोहे के पाइप की तीन गाड़ियां मंगवाई थी, जिनको हमने हमारी सुविधा एवं सुरक्षा के हिसाब से एनएच 27 हाईवे के पास ग्राम रामपुरिया में स्थित ढाबे के पास खाली करवाई थी, जिसमें कुछ पाइप तो काम में ले लिए थे. शेष रहे पाइपों को कुछ अज्ञात आदमी रात के समय चुराकर किसी वाहनों में भरकर ले गए है. 


यह भी पढ़ें-  Rajasthan Election: पश्चिमी राजस्थान की वो सीट जहां जाटों का दबदबा, 2013 में टूटा वर्चस्व तो 2018 में फिर से कब्जा


पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी. मामले के खुलासे के लिए एएसपी जिनेंद्र कुमार जैन और डीएसपी हेमंत गौतम के सुपरविजन में भवंरगढ़ थानाधिकारी छाजू सिंह की एक विशेष टीम का गठन किया. गठित टीम विश्वसनीय सूत्रों और तकनीकी सहयोग से 24 घंटे में चोरी को ट्रेसआउट कर 22 लाख रुपए कीमत के चोरी किए गए लोहे के कुल 300 पाइप बरामद कर लिए है. 


मामले में आरोपी यूपी मथुरा के छाता निवासी शाबीर पुत्र अतरू मेव, अजीम पुत्र इदरीश, मुस्तकीम पुत्र बाबुदीन, हनीफ पुत्र बाबुदीन, मुनफेद पुत्र उस्मान को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की वारदात को अंजाम देने के प्रयोग में लिए गए 2 ट्रकों को जब्त किया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से गहनता से पूछताछ में जुटी हुई है.


यह भी पढ़ें- अचानक हनुमान बेनीवाल के गढ़ का PM मोदी ने क्यों रद्द किया दौरा, कहीं ये तो नहीं वजह