Baran News: बारां शहर में विजयादशमी पर्व पर करीब 7 बजे रावण दहन किया गया. इसके लिए नगर परिषद की ओर से सभी तैयारियों जोरशोर से की गईं थी.  दहन के लिए रावण के पुतले समेत कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले लंका कॉलोनी स्थित मैदान में आ खड़े हुए थे.

 

क्रेन की सहायता से तीनों पुतला को मैदान में खड़ा कर दिया गया था. नगर परिषद एईएन मानसिंह मीना ने बताया कि दशहरा पर्व हर साल लंका कॉलोनी स्थित रावणजी के चौक में रावण कुनबे का दहन किया जाता है. इससे पूर्व रामलीला स्थल से शोभायात्रा शुरू होती है, जो शहरभर के विभिन्न रास्तों से होते हुए रावणजी के चौक पहुंचेगी. जहां रावण दहन का कार्यक्रम किया जाएगा.

 

नगर परिषद की ओर से रावण दहन पर 5.70 लाख रुपए खर्च किए गए. इसके पहले कार्यक्रम स्थल पर आतिशबाजी की गई. इस बार रावण का पुतला मुंह से आग के गोले निकालता दिखा और आंखें भी टिमटिमाई. पुतले की नाभि से भी आग के गोले निकले. कार्यक्रम स्थल पर लोगों के लिए बैठने के लिए कुर्सी, बैरिकेडिंग, रघुनाथजी शोभायात्रा की समस्त जिम्मेदारी संवेदक की रही.

 

श्रीमहावीर कला मंडल के अध्यक्ष योगेश गुप्ता ने बताया कि रावण दहन से पहले शहर के विभिन्न मार्गों से शोभायात्रा निकाली गई. इसमें भगवान रघुनाथजी का देव विमान शामिल था.वहीं प्रताप चौक रामलीला मैदान से भी भगवान राम सेना के साथ श्रीजी चौक होते हुए रावण दहन स्थल पर पहुंचा. इसके बाद देव विमान के दहन स्थल पर पहुंचने पर पूजा अर्चना कर रावण दहन किया गया.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!