Baran news: बारां शहर में चरीघाट रोड पर शनिवार देर शाम को कोतवाली पुलिस व डीएसटी की टीम ने छापा मारकर नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. खाद्य विभाग ने सैंपल लेकर मौके पर मिले 60 किलो पनीर को नष्ट करवाया है. यहां से बारां सहित पूरे संभाग में पनीर सप्लाई का हिसाब मिला है. पानी लेने के लिए नाले से पाइप डाल रखा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोतवाली एएसआई मोहनलाल यादव ने बताया कि मुखबिर से नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री की सूचना मिली थी. एसपी के निर्देश पर टीम चरीघाट रोड नाले के पास पहुंची. जहां चिह्नित स्थान पर जाकर देखा तो बड़ी मात्रा में पनीर बरामद हुआ. एक किराए के मकान में बनी एक हालनुमा फैक्ट्री में फ्रिज के अंदर करीब 60 किलो पनीर मिला है. पुलिस टीम को 2 कैन पाम ऑयल, 2 कैन केमिकल मिला. पास ही नाले से फैक्ट्री तक पानी के लिए पाइप बिछे थे. जिसका पानी पनीर बनाने के लिए उपयोग में लेने की आशंका है. केमिकल के एक कैन पर एसिटिक एसिड लिखा हुआ था. 


खाद्य विभाग की टीम को अवैध फैक्ट्री की जानकारी दी. पड़ोसियों ने बताया कि आरोपी करीब 2 साल से नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री चला रहा था. खाद्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर ने बताया की चरीघाट रोड पर एक मकान में रेड की गई जहां शिवराम पुत्र तुलसीराम चली नकली पनीर बना रहा था उसने पूछताछ में बताया कि की राधा रानी दूध डेरी पर काम करता है और उसकी फॉर्म चरीघाट रोड पर स्थित है. उन्होंने बताया कि पनीर का सैंपल लेकर कोटा प्रयोगशाला भिजवाया है.


यह भी पढ़े- प्रसूता सहायता योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, सिर्फ कागजों में ही हुआ प्रसव​