Baran news:  एक ओर राजस्थान में राज्य की कांग्रेस सरकार गरीबों को महंगाई में रहात देने के साथ ही उन्हें राशन सामग्री के किट फ्री उपलब्ध करवा रही है लेकिन बारां जिले के आदिवासी क्षेत्र में राशन डीलर उन गरीबों के हित की राशन सामग्री को जालसाजी कर खुर्द करने में लगे हुए हैं बारां जिले के केलवाड़ा थाना क्षेत्र के खिरिया गांव के सैकड़ो महिला पुरुष ग्रामीणों ने अपने राशन डीलर पर राशन सामग्री नहीं देने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कलेक्टर सहित जिला रसद अधिकारी को ज्ञापन देकर डीलर पर 4 महीने से राशन सामग्री नहीं देने की शिकायत करते हुए उन्हें राशन सामग्री समय पर दिलाने व डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बदामी बाई सहरिया कपूरी बाई राकेश ओझा ने बताया कि उनका डीलर उन्हें चार माह से राशन सामग्री नहीं दे रहा है शिकायत करने के बावजूद भी उनका राशन नहीं दिया जा रहा है डीलर ने उनसे पोस मशीन में अंगूठा भी लगवा लिया लेकिन राशन सामग्री गेहूं घी दाल तेल शक्कर कुछ भी नहीं दिया जा रहा है. 


वही उनके साथ वहां पहुंचे भाजपा के पूर्व विधायक ललित मीणा ने बताया कि राशन डीलर गरीब आदिवासी परिवार के लोगों को मिलने वाले राशन सामग्री को राजनीतिक वर्चस्व दिखाते हुए राशन सामग्री को खुर्द बुद्ध कर रहा है. लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई जबकि इसकी शिकायत वह तहसीलदार को भी कर चुके हैं उन्होंने राशन डीलर बदलने के साथ ही उन्हें शीघ्र राशन सामग्री देने की मांग की है उनकी समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने कलेक्ट्रेट पर धरने की चेतावनी दी है. 


यह भी पढ़े- बालों में लगाएं लौंग से बना हेयर टॉनिक, चंद दिनों में पाएं लंबे और घने