Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1857672
photoDetails1rajasthan

बालों में लगाएं लौंग से बना हेयर टॉनिक, चंद दिनों में पाएं लंबे और घने

आज हम आपको बालों में लगाने वाला लौंग का हेयर टॉनिक बनाने के तरीका और फायदे बता रहे हैं. लौंग का हेयर टॉनिक बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर कर सकता है. लौंग के तेल से बालों में मालिश करने से बालों को लंबा और घना हो जाते हैं. 

बालों से जुड़ी समस्याएं दूर

1/5
बालों से जुड़ी समस्याएं दूर

लौंग के तेल में यूजेनॉल होता है, इससे मालिश करने पर स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिससे बालों को बढ़ाने में मिलती है. इसे लगाने से सारी बालों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

रोगाणुरोधी और एंटीफंगल गुण

2/5
रोगाणुरोधी और एंटीफंगल गुण

लौंग के तेल में रोगाणुरोधी और एंटीफंगल गुण होते हैं, जो स्कैल्प के संक्रमण और डैंड्रफ को दूर करते हैं. बालों को झड़ने से रोकने के लिए स्वस्थ स्कैल्प का होना बहुत जरूरी है. 

विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट

3/5
विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट

लौंग में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट होता है, जो बालों को मजबूत बनाने और टूटने से बचाने में मदद करता है. बालों को मदबूत बनाने के लिए लौंग के तेल से बालों में मालिश करें. 

कंडीशनर के रूप में इस्तेमाल

4/5
कंडीशनर के रूप में इस्तेमाल

लौंग के तेल एक कंडीशनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए लौंग के तेल की कुछ बूंदों को नारियल या जैतून के तेल के साथ मिलाएं और बालों में लगाएं. इससे बाल सॉफ्ट हो जाएंगे. 

हेयर केयर रूटिन की जरूरत

5/5
हेयर केयर रूटिन की जरूरत

बालों को लंबा और घना करने के लिए अच्छे हेयर केयर रूटिन की जरूरत होती है. बालों में तेल की मालिश करने से आपके बालों को बढ़ने में मदद मिलती है और स्कैल्प में बल्ड सर्कुलेशन भी अच्छा होता है. लौंग के तेल से बालों में मालिश करने से बालों को लंबा और घने हो जाते हैं.