Baran news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को संवाद के दौरान राजस्थान के सहरिया आदिवासीयों को सौगात देंगे. इस मुद्दे पर बातचीत के दौरान, केंद्र सरकार के जरिए संचालित "प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान" के अंतर्गत राजस्थान के बारां में भी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस आयोजन की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं और आयोजन 15 जनवरी को जिले के समरानिया स्थित पीएम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Rashifal Today: आज इन राशियों को मिलेगा रवि योग का लाभ, देखिए 14 जनवरी का राशिफल


इस मौके पर जिला प्रशासन ने रविवार को वर्चुअल संवाद स्थल की तैयारियों का जयजा लिया है. इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने देशभर के आदिवासी परिवारों को 9 मंत्रालयों की सहायता से 11 योजनाओं से लाभान्वित करने का कार्यक्रम चलाया है. राजस्थान में इस अभियान के अंतर्गत बारां जिले के सहरिया आदिवासी जनजाति का चयन किया गया है और प्रधानमंत्री सोमवार को उनके साथ संवाद करेंगे.


बता दें कि इस योजना के तहत  जिले में करीब 33 हजार परिवारों में 1 लाख 25 हजार के करीब सहरिया आदिवासी निवास करते हैं, और प्रधानमंत्री उन्हें योजनाओं के लाभ से सम्बोधित करेंगे. कल प्रधानमंत्री मोदी बटन दबाएंगे और जिले के प्रथम चरण में 8 हजार सहरिया परिवारों को 90 हजार की पहली किश्त प्रदान की जाएगी, जिले में 25 हजार परिवारों को आवास के लिए राशि प्रदान की जा रही है. इसी साथ, प्रधानमंत्री बारां जिले के लाभान्वित हुए सहरिया आदिवासी महिलाओं के साथ वर्चुअल संवाद का भी कार्यक्रम रखा गया है, जहाँ प्रधानमंत्री लाभार्थियों से संवाद करेंगे.


यह भी पढ़ें: RAS Main Exam: मंत्री किरोड़ी मीणा ने दिया छात्रों को ये आश्वासन, क्या अब आगे बढ़ जाएगी RAS मुख्य परीक्षा की डेट?