Baran: राजस्थान के बारां में सदर थाना पुलिस ने बराना के समीप वृद्ध किसान की हत्या करने के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है और रिमांड अवधि पूर्ण होने पर आज  न्यायालय में पेश किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने यू तो घटना के आठ दिन बाद ही वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को नामजद कर लिया था, लेकिन दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद यह अधिक सतर्क हो गया था. 


एसपी कल्याण मल मीना ने बताया कि 21 सितंबर को बाबूलाल उर्फ हेमराज मीणा  निवासी बराना गांव के समीप ही खेत पर गया था. रात तक नहीं लौटने पर 22 सितंबर को उसके पुत्र नरेश मीणा ने सदर थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई. 


वहीं, 23 सितंबर को बाबूलाल की माथना और फतेहपुर गांव के बीच नहर में लाश मिलने पर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था. आरोपी मारपीट कर बाबूलाल को उसकी बाइक समेत नहर में फेंक गए थे. 


इस मामले में पुलिस ने एक अक्टूबर को आरोपी महावीर बैरवा  निवासी बराना हाल जैतपुरा भंवरगढ़ और रमेशचन्द बैरवा निवासी बहादुरगंज की झोपडिया अटरू  हाल कुंजविहार कॉलोनी बारां को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन महावीर का भाई नरेंद्र बैरवा पुत्र जयराम फरार था.


यह भी पढ़ेंः चौहटन में पति को करनी थी दूसरी शादी, तो पत्नी की गला घोंटकर मार डाला


अब सदर थाना प्रभारी राजेश खटाणा की टीम ने उसे भी धर दबोचा. थाना प्रभारी खटाणा ने बताया कि आरोपियों ने उनके पिता की पैतृक जमीन बिकवाने में बाबूलाल का सहयोग होने और जमीन की हिस्सा राशि उन्हें नहीं मिलने पर आवेश में आकर जयपुर से बराना पहुंचे और रैकी कर बाबूलाल की हत्या कर दी थी. आरोपी नरेंद्र को भी 26 अक्टूबर को बापर्दा गिरफ्तार किया था. शिनाख्त परेड़ के बाद उसे रिमांड पर लिया गया. 


Reporter- Ram Mehta