Baran : राजस्थान के बारां जिला मुख्यालय पर जलझूलनी एकादशी पर  शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस शोभायात्रा में 57 देव विमान और 20 से ज्यादा अखाड़े शामिल होंगे. शोभायात्रा को देखने के लिए हाड़ौती समेत पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. शोभायात्रा के आयोजन को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जनवरी 2023 तक इन चार राशि वालों के कदम चूमेगी सफलता, होगा फायदा ही फायदा


डोल मेला का शुभारंभ महामंडलेश्वर महंत लक्ष्मणदास करेंगे. अध्यक्षता संत रामदास करेंगे. इस अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि काष्र्णिक संत गोपाल कृष्णाचार्य महाराज होंगे. नगरपरिषद सभापति ज्योति पारस और मेलाध्यक्ष प्रदीप विजयवर्गीय ने बताया कि मेले में झूले-चकरी समेत करीब 540 दुकानें आवंटित की गई है.


Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें


मेले का समापन 25 सितम्बर को होगा. इससे पहले आज जलझूलनी एकादशी पर शहर में डोल देव विमान शोभायात्रा  श्रृद्धा और उत्साह के साथ भव्य रुप से निकाली जाएगी. इस मौके पर यहां हाड़ौती के प्रख्यात डोल मेले का शुभारंभ भी किया जाएगा. डोल विमानों की शोभायात्रा में बैंडबाजों की धुन पर सजे धजे दर्जनों ऊंट और घुड़सवारों के साथ ही 9 अखाड़ें भी शामिल होंगे. इनमें विभिन्न प्रकार के शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन किया जाएगा.


रिपोर्टर- राम मेहता


बारां की खबरों के लिए क्लिक करें