Kishanganj: बारां के किशनगंज में पंचायत समिति प्रधान किरण बैरवा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक संपन्न हुई. बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा बिजली, पानी और सड़क को लेकर प्रमुखता से मुद्दे उठाए गए. पंचायत समिति विकास अधिकारी डॉ. प्रहलादराम डूडी ने बताया कि बैठक में ब्लॉक स्तरीय विभिन्न विभागों अधिकारी मौजूद रहें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Diwali 2022: राजस्थान में 2 घंटे ही कर सकेंगे दिवाली पर आतिशबाजी, इन जिलों में पटाखों पर लगा बैन


वहीं अनुपस्थित रहे अधिकारियों के विरुद्ध साधारण सभा की बैठक में भाग नहीं लेने के लिए नोटिस जारी करने और उच्चाधिकारियों को अवगत कराने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक में पंचायत समिति क्षेत्र के अंतर्गत 2022-23 में मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों की कार्य योजना का अनुमोदन किया गया. 


बादीपुरा तालाब से हो रहे पानी के रिसाव को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए शीघ्र सुधार करने को कहा गया. सदस्य शंकर मंडल द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परानिया में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध होने के बावजूद पर्याप्त भवन नहीं होने के अभाव में उपयोग नहीं होने की जानकारी दी.


वहीं रेलावन ग्राम पंचायत सरपंच रमेश फौजी द्वारा वर्तमान में पंचायत समिति में कार्यरत मात्र चार हैंडपंप मिस्त्रियों से समय पर हैंडपंपों की मरम्मत नहीं होने का मामला उठाते हुए हैंडपंप मिस्त्रियों की नई भर्ती या सेवानिवृत्त हुए हैंडपंप मिस्त्रियों को पुन: संविदा पर लगाने का प्रस्ताव रखा. बैठक में उपखंड अधिकारी गौरव कुमार मित्तल, तहसीलदार मंजूर अली दीवान और अन्य अधिकारी मौजूद रहें.


Reporter: Ram Mehta


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..