Barmer News:सरहदी बाड़मेर जिले में इन दोनों नेशनल हाईवे के बीचोबीच में 400 केवी हाई टेंशन विद्युत लाइन का पोल चर्चा में बना हुआ है. निर्माण अधिनियम हाईवे के बीच में इस हाई टेंशन विद्युत लाइन के पोल से हादसे की आशंका बढ़ गई है,लेकिन हाईवे का निर्माण करने वाले ठेकेदार व NHAI के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. विद्युत पोल के नीचे से लगातार छोटे वाहनों का आवागमन जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


दरअसल जालीपा कपूरडी लिग्नाइट परियोजना में जमीन अवाप्त होने के कारण पंजाब से गुजरात को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे 68 अवाप्त जमीन के बीच में आ रहा है. जिसके चलते 28 किलोमीटर हाईवे को अवाप्त जमीन से दूसरी जगह भाडखा से भादरेश होते हुए मेडिकल कॉलेज तक शिफ्ट करने के लिए हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है. 



जालीपा के पास 400 केवी हाई टेंशन विद्युत लाइन का पोल हाईवे के बीच में आ गया. पॉल को हटा कर दूसरी जगह शिफ्ट करने की परमिशन नहीं मिलने के कारण हाईवे के बीच में खड़ा है और दोनों तरफ हाईवे का निर्माण होने के बाद आसपास के गांव का आवागमन शुरू हो गया है. जिसके बाद वाहन चालक हाई टेंशन विद्युत पोल के नीचे से होकर गुजर रहे हैं जिसके चलते बड़े हादसा की आशंका बनी हुई है.



वहीं इस पूरे मामले को लेकर NHAI अधिशासी अभियंता इंद्रप्रकाश ने बताया की हाईवे निर्माण के दौरान हाई टेंशन विद्युत लाइन के पॉल को शिफ्ट करने के लिए प्रसारण निगम को अनुमति के लिए भेजा गया है, लेकिन अभी तक शिफ्ट करने की अनुमति नहीं मिलने के कारण शिफ्ट नहीं हो पाया है. साथ ही हाईवे के बीच में खड़े विद्युत पोल को चारों तरफ से कर किया जा रहा है ताकि वहां से आवागमन नहीं हो सके. और अनुमति मिलने के बाद इस पल को अन्य जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा.



यह भी पढ़ें:Sikar News: सभापति जीवण खां शहर को हेरिटेज लुक देने का उठाया बीड़ा,सुंदरीकरण का हुआ कार्य