Sikar News: सभापति जीवण खां शहर को हेरिटेज लुक देने का उठाया बीड़ा,सुंदरीकरण का हुआ कार्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2134473

Sikar News: सभापति जीवण खां शहर को हेरिटेज लुक देने का उठाया बीड़ा,सुंदरीकरण का हुआ कार्य

Sikar News:राजस्थान के सीकर नगर परिषद की ओर से शहर को हैरिटेज लुक देने के लिए जहां बीते वर्ष मुख्य सर्किल का सुंदरीकरण का कार्य किया गया है.हेरिटेज लुक देने और सौंदर्य करण का कार्य तेज गति के साथ पिछले कुछ महीनो से लगातार जारी है. 

Sikar News

Sikar News:राजस्थान के सीकर नगर परिषद की ओर से शहर को हैरिटेज लुक देने के लिए जहां बीते वर्ष मुख्य सर्किल का सुंदरीकरण का कार्य किया गया है. तो वहीं अब शहर के प्रमुख मार्गो पर बने डिवाइडरों पर हेरिटेज लाइट लगाई जा रही है. 

इसी के साथ शहर के सालासर रोड स्थित नेहरू पार्क के बाद सांवली रोड स्थित मारू पार्क व माधव सागर तालाब को भी हेरिटेज लुक देने और सौंदर्य करण का कार्य तेज गति के साथ पिछले कुछ महीनो से लगातार जारी है. 

सांवली रोड स्थित माधव सागर तालाब प्राचीन धरोहर के रूप में भी जाना और पहचाना जाता है. जहां नवरात्रों व तीज-त्योहारों सहित प्रतिदिन सुबह शाम लोग घूमने फिरने और मौज मस्ती के लिए पहुंचते हैं. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से माधव सागर तालाब व मारू पार्क देखरेख के अभाव के चलते दुर्दशा का शिकार हो चुका था.

 

बरहाल सीकर नगर परिषद सभापति जीवण खां ने अब प्राचीन धरोहर माधव सागर तालाब व मारू पार्क के सौंदर्य करण का बीड़ा उठाया है. पिछले करीब 1 महीने से माधव सागर तालाब के सौंदर्य करण का कार्य तेज गति के साथ चल रहा है. 

माधव सागर तालाब पर जहां हेरिटेज लुक के लाल पत्थर लगाए जा रहे हैं तो वही तालाब के अंदरूनी प्रवेश द्वार व दीवारों पर भी उदयपुर से आए चित्रकारों द्वारा राजस्थानी थीम के अलग-अलग चित्र बनाकर हेरिटेज लुक दिया जा रहा है.

नगर परिषद सभापति जीवण खा आज सुबह माधव सागर तालाब पर चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन करने के लिए नगर परिषद की टीम के साथ पहुंचे. सभापति ने माधव सागर तालाब पर चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन कर अपाचे बनने वाले पार्क को सुव्यवस्थित तरीके से डेवलप करने का अधिकारियों को निर्देश दिया. 

वहीं नगर परिषद सभापति ने अधिकारियों को बच्चों के लिए पार्क में झूले, तीसल पट्टी और टॉय ट्रेन जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए. नगर परिषद सभापति जीवण खां मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि नेहरू पार्क, मारू पार्क, तालाब, बावड़ी व शहर के प्राचीन दरवाजे हमारे पूर्वजों व राजाओं की धरोहर है और इसका संरक्षण करना नगर परिषद की और हमारी जिम्मेदारी है.

सभापति ने कहा पिछले कुछ समय पहले नेहरू पार्क का सौंदर्य करण किया गया जहां आज हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए जाते हैं. मारू पार्क भी शहर के लोगों के लिए घूमने का अच्छा स्थान है इसलिए अब इसका भी सौंदर्य करण और डेवलपमेंट किया जा रहा है. 

मेरा प्रयास है कि नेहरू पार्क से भी अच्छा इसको बनाया जाए. सभापति ने कहा करोड़ों की लागत से करीब एक से डेढ़ महीने में माधव सागर तालाब व मारू पार्क का सौंदर्यकरण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Pratapgarh News:अधूरी सड़क बना चालकों के लिए मुसीबत,समाजसेवी ने कहा-चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ काम

Trending news