Barmer news: बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र में करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दो मासूम भाइयों के संदिग्ध परिस्थितियों पानी की डीग्गी में शव मिलने के मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर आज राष्ट्रीय दशनाम गोस्वामी समाज सड़कों पर उतरा और कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मामले में कार्रवाई की मांग की. इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में ही गोस्वामी समाज के लोगों व पुलिस के बीच झड़प हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल 27 मई 2022 को लोकेश व विकास के पानी की डिग्गी में तैरते हुए शव मिले थे लोकेश व विकास के माता पिता का आरोप है कि उनके दोनों ही बच्चों को जमीन हड़पने की नीयत से उनकी हत्या कर पानी की डिग्गी में शव डाल दिये. और पानी की डिग्गी में डूबने से मौत होने का रूप दे दिया. लोकेश व विकास की मां उर्मिला का कहना है कि उसके बच्चे घर पर सो रहे थे तभी रिश्ते में उनके काकी ससुर के पोते मोती गिरी का फोन आया और कहा कि लोकेश और विकास क्या कर रहे हैं उनको हमारे साथ पशु चारा डिपो पर चारा लेने के लिए भेज दो. 


उसके बाद लोकेश व विकास को घर से दूर ले जाकर उन दोनों की हत्या कर दी और कृषि कुए पर बनी पानी की डिग्गी में दोनों के सर डाल दिए विकास में लोकेश की मां उर्मिला का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी जहर देने की पुष्टि हुई है वही कई बार पुलिस से एफएसएल रिपोर्ट भी मांगी गई लेकिन पुलिस लगातार हमें गुमराह कर रही है और एफएसएल रिपोर्ट नहीं दे रही है मेरे दोनों ही बच्चों की जमीन हड़पने की नीयत से हत्या करने वाले लोगों के खिलाफ मामला शिव थाने में दर्ज करवाया हुआ है लेकिन पुलिस अभी तक कोई कार्यवाही नहीं कर रही है. 


जिसके बाद आज मजबूरन गोस्वामी समाज के साथ जिला कलेक्ट्रेट के आगे धरने पर बैठना पड़ा. कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस व गोस्वामी समाज के लोगों के बीच हल्की झड़प व धक्का-मुक्की हो गई जिसके बाद जैसे तैसे करके मामले को शांत करवाया गया. गोस्वामी समाज के लोगों का कहना है कि जब तक आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं होगी तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.


ये भी पढ़े- जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा, शांत कराने पहुंची पुलिस पर आरोपियों ने की फायरिंग