Barmer news: बाड़मेर जिले में आमजन की परिवेदनाओं का स्थानीय स्तर पर निराकरण के लिए राज्य सरकार की त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत जिले के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया. इस दौरान शिव उपखण्ड मुख्यालय पर पंचायत समिति में जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजित की गई. इस दौरान उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में विभिन्न मुद्दों से जुड़ें प्राप्त हुए प्रकरणों को जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उक्त प्रकरणों का मौके पर जाकर जांच कर त्वरित समाधान के निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर जिला कलेक्टर पुरोहित ने कहा कि जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों को प्राथमिकता देते हुए अगली सुनवाई से पूर्व निपटाएं जाए. उन्होनें कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की परिवेदनाओं के त्वरित समाधान हेतु त्रिस्तरीय जन सुनवाई की व्यवस्था प्रारम्भ की गई है, जिसे गम्भीरता से लेते हुए उपखण्ड स्तरीय अधिकारी जनसुनवाई का प्रभावी पर्यवेक्षण करें. उन्होने कहा कि उपखण्ड स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों की जांच करवाकर उपखण्ड स्तर से समाधान योग्य समस्याओं का वहीं निस्तारण करें ताकि परिवादियों को जिला मुख्यालय तक नहीं आना पड़े.



इस दौरान जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में आए परिवादियों की विभिन्न मुद्दों से जुडी परिवेदनाओं को धैर्य के साथ सुना तथा संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही कर परिवादियों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. उन्होने सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का शीध्र निस्तारण करने के निर्देश दिए.


जनसुनवाई के दौरान शिव उपखण्ड अधिकारी, पंचायत समिति के प्रधान, विकास अधिकारी, तहसीलदार समेत विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी के साथ आमजन उपस्थित रहें.



*ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक हुई आयोजित*
जनसुनवाई के पश्चात जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित द्वारा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक ली गयी. बैठक में नर्मदा नहर परियोजना पानी सप्लाई, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को नियमित पेजयल सप्लाई एवं विधुत विभाग को बिजली सप्लाई सुचारू रूप से सम्पादित करनें तथा संबधित सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को विभागीय कार्य समय पर करने के निर्देश प्रदान किये गये. 


आगामी लोकसभा चुनाव हेतु मतदान प्रतिशत बढोतरी हेतु स्वीप गतिविधिया करनें एवं निर्वाचन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को प्रदान किये गये.


यह भी पढ़ें:JNVU के पूर्व अध्यक्ष सुनील चौधरी का बड़ा बयान,कहा- बड़ी जिम्मेदारी पर खरा उतरूंगा