Barmer News:राजस्थान के बाड़मेर जिले के सरहदी क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छोटा हाथला में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 7 वर्षीय मासूम बच्चे के साथ शिक्षक द्वारा बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बाड़मेर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई उसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आये और पूरे मामले की जांच करते हुए दोषी शिक्षक को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है.जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छोटा हाथला के तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले जसवंत पुत्र प्रवीण कुमार ने परीक्षा कॉपी में रोल नंबर गलत लिख दिए थे जिसके बाद शिक्षक गणपत पातलिया ने गुस्से में मासूम बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट की. 


जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और परिजन इलाज करवाने के लिए बाखासर अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद गुजरात रेफर कर दिया हैं. शिक्षक द्वारा स्कूली बच्चे के साथ मारपीट करने का मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाकर कार्यवाही के निर्देश दिए. 



जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी कृष्ण सिंह महेचा ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी फागलिया की रिपोर्ट पर शिक्षक गणपत पातलिया के खिलाफ कार्यवाही करते हुए निलंबित कर उसका मुख्यालय ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिव कर दिया है. 


मारपीट में घायल मासूम बच्चे का गुजरात में ईलाज चल रहा है वही अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बच्चे व उसके परिजनों के बयान दर्ज कर शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी.


यह भी पढ़ें:राजस्थान में कम मतदान को लेकर संवीक्षा की समेकित रिपोर्ट में बड़ा खुलासा,जानिए कारण?