Barmer News: बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र के रातड़ी गांव में पैंथर का मूवमेंट देखने को मिला है जिसके बाद से ही ग्रामीणों में दहशत का माहौल है ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को पैंथर के मूवमेंट की सूचना देने के बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची है और पूरे इलाके में पैंथर के पद चिन्हों के आधार पर तलाश कर रही है. लेकिन पूरा डबल क्रॉप इलाका होने के कारण वन विभाग को भी पैंथर को ढूंढने में दिक्कत हो रही है. रातड़ी व रूपासरिया के ग्रामीणों का कहना है कि पैंथर ने हमला करने की भी कोशिश की लेकिन लोगों के चिल्लाने पर व सरसों व अरंडी की फसल की ओर भाग गया पैंथर के मूवमेंट के बाद से ही लगातार ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और छोटे बच्चों व बुजुर्गो व मवेशियों की सुरक्षा को लेकर लगातार ग्रामीण हाथों में लाठियां लेकर नजर बनाए हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों का कहना है कि रात्रि में लाइट कट जाने से उनका डर और ज्यादा बढ़ जाता है ग्रामीणों का कहना है कि पैंथर ने 2 मवेशियों को भी अपना शिकार बनाया है साथ ही वन विभाग की टीम के वनपाल दुर्गाराम ने बताया कि ग्रामीणों की सुचना पर पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी तक पैंथर नहीं मिला है और जो पदचिन्ह मिले हैं वह भी पैंथर के ना होकर किसी अन्य जंगली जानवर के है. साथ ही पैंथर के नाम से यहां के लोगों में दहशत का ज्यादा माहौल है और ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की है वहीं किसानों से भी रात्रि में खेतों में पानी देने के दौरान हाथों में टॉर्च या लालटेन रखने की भी अपील की है.


बाड़मेर जिले की गुडामालानी के नर्मदा नहर सिंचाई वाले इलाके में पहले भी कई बार पैंथर का मूवमेंट देखा गया है, एक महीना पहले पैंथर ने दो-तीन लोगों पर गुडामालानी में हमला भी किया था. लेकिन बाड़मेर वन विभाग की टीम के पास पैंथर को पकड़ने के पर्याप्त संसाधन व एक्सपर्ट टीम नहीं होने के कारण पैंथर को नहीं पकड़ पाई. इस बार शिव उपखंड क्षेत्र में पैंथर का मोमेंट देखने की सूचना के बाद लोगों में भय का माहौल है.