Barmer,Chauhtan: बाड़मेर के वीर सपूत सांवलाराम बिश्नोई ने अपना सर्वोच बलिदान देकर भारत के साथ साथ कांगो के लोगों का भी गौरव बढाया. संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा उन्हें मरणोपरांत यूएन मैडल मिलना गर्व की बात है. साथ ही बीएसएफ की 83 वीं वाहिनी द्वारा बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए बॉर्डर क्षेत्र में कबड्डी और खो खो की लीग करवाना काबिले तारीफ है. इस तरह के आयोजनों से ही बीएसएफ और आमजन में सामंजस्य स्थापित होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उक्त बातें में आयोजित यूएन मैडल समारोह और खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बीएसएफ बाड़मेर के उपमहानिरीक्षक प्रीतपालसिंह भट्टी ने बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त कहीं. 83 वीं वाहिनी के कमांडेंट एम पी सिंह ने बताया कि 26 जुलाई 2022 को कांगो में वीर गति को प्राप्त हुए सांवलाराम बिश्नोई को मरणोपरांत यूएनमैडल मिला था. उसको सोमवार को साता में उनकी वीरांगना को पूरे गरिमामय कार्यक्रम में प्रदान किया गया.


खो-खो में आकल और कबड्डी में कारटीया बना विजेता


बालिका विद्यालय साता में बीएडीपी कार्यक्रम के तहत आयोजित बॉर्डर कबड्डी और खो खो लीग के तहत 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस सोमवार को खोखो और कबड्डी के फाइनल मुकाबले खेले गए जिसमें खो खो में आकल और बाखासर के मध्य खेला गया जिसमें आकल ने खिताब जीता वहीं कबड्डी का फाइनल मुकाबला कारटीया और सारला के बीच खेला गया जिसमें कारटीया ने खिताब अपने नाम किया. इस दौरान गुरजीत कौर मोहिनी यादव ,राष्ट्रीय खिलाड़ी मांगी चौधरी और ममता चारण ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया.


विजेता टीमों को इक्कीस इक्कीस हजार की नकद राशि ,बीस हजार की कीमत के ट्रैकसूट ,ट्रॉफी ,मैडल और स्मृति चिन्ह के साथ साथ वॉलीबॉल की सामग्री भी प्रदान की गई. वहीं उपविजेता की प्रत्येक टीम को सात हजार पांच सौ की नकद राशि ,बीस हजार की कीमत के ट्रेक सूट ,ट्रॉफी ,मैडल ,स्मृति चिन्ह और वॉलीबॉल की सामग्री वितरित की गई वहीं बालिका विद्यालय को वॉलीबाल ,कैरम ,बैडमिंटन और क्रिकेट की सामग्री भेंट की गई. इस दौरान तीन दिन तक सभी टीमों के भोजन की व्यवस्था साता सरपंच तेजदान के द्वारा की गई.इस अवसर पर निर्णायकों ,सरपंचों और दलप्रभारियों का सम्मान किया गया.वहीं टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर सिल्वर मेडल जीतने वाली पाण्डरवाली की टीम का भी सम्मान किया गया.


इस दौरान कमांडेंट जी एल मीणा,कमांडेंट युवराज दुबे,कमांडेंट देवेंद्रसिंह , कमांडेंट जितेन्द्रसिंह शाही ,द्वितीय कमान अधिकारी अनिल यादव,द्वितीय कमान अधिकारी दिनेश ठाकुर, रतनसिंह बाखासर ,डिप्टी कमांडेंट रणधीर सिंह,डिप्टी कमांडेंट उदयवीर सिंह,सीमाजन कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष मोतीराम हेगड़े,डॉ•वसुंधरा यादव ,सरपंच भंवरलाल बामणिया ,सरपंच हरचंद राम देवासी ,सरपंच छगन लाल हाथला ,सरपंच सचू खान सहित आसपास के दर्जनों सरपंच ,ग्रामीणजन और खिलाड़ी मौजूद रहे.