Barmer news: दरअसल बाड़मेर जिले की गुडामालानी उपखंड क्षेत्र के सागराणियो की ढाणी के निवासी खेती-बाड़ी करने वाले किसान जेठा राम कड़वासरा के बेटे प्रकाश की शादी थी जिस पर जेठाराम ने अपने बेटे की शादी में अनोखे अंदाज में बारात ले जाने व पुराने रीति-रिवाजों को जिंदा रखने के लिए ट्रैक्टर पर बारात ले जाने का निर्णय लिया. जेठाराम बताते हैं कि उनके पिताजी को दादा जी की बारात ऊंटों पर गई थी और उनकी खुद की बारात एक ट्रैक्टर पर गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 वह किसान परिवार से आते हैं और खेती-बाड़ी करने में ट्रैक्टर उनका सबसे बड़ा साथी है,इसलिए आस-पड़ोस को रिश्तेदारों के पास भी ट्रैक्टर है और बारात में सभी रिश्तेदारों को ले जाने के लिए उनसे ट्रैक्टर लाने का ही आग्रह किया और अपने बेटे प्रकाश की धूमधाम से बारात ट्रैक्टर पर लेकर पास के ही गांव रोली पहुंचे जहां पर खेराज राम गोदारा की बेटी ममता से प्रकाश की शादी हुई.


बाड़मेर जिले के लोगों की प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी होने के बाद शादियों में भी नए ट्रेंड का क्रेज लगातार बढ़ रहा है और लोग अपने बच्चों की शादियों को यादगार बनाने के लिए कोई हेलीकॉप्टर से दुल्हन को ला रहा है, तो कोई दूल्हा ऊंटों कर बारात लेकर शादी करने जा रहा है और अब प्रकाश 51 ट्रैक्टर की बारात लेकर शादी करने पहल को हर कोई देखने के लिए आतुर नजर आया और आज जिले भर के लोग इस बारात को देखने के लिए पहुंचे.


ये भी पढ़ें- अजमेर में होटल पर मारपीट करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, आईएएस-आईपीएस समेत आठ आरोपी सस्पेंड