बाड़मेर: जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ सम्बद्ध भारतीय मजदूर संघ शाखा समदड़ी के कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर जिला मन्त्री जगदीश सिंह रावल के नेतृत्व में सहायक अभियन्ता समदड़ी को जोधपुर डिस्काॅम प्रबंध निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा. जोधपुर डिस्काॅम में हो रहे निजीकरण के विरुद्ध विद्युत कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू करने की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोधपुर डिस्कॉम में पाली शहर को MBC के अनुसार निजी कंपनियों को ठेके पर दिया जा रहा है व साथ ही जोधपुर शहर के A जॉन और C जाॅन को भी फ्रेंचाइजी के तहत निजी कंपनियों को सौंपा जा रहा है, जबकि दोनों स्थानों पर T&D लोस कम है और रिकवरी की वसूली भी लगातार हो रही है उसके बाद इन लाभांश वाले शहरों का निजीकरण किया जा रहा है, जिसका भारतीय मजदूर संघ से संबद्धता श्रम संगठन जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ कड़े शब्दों में निंदा करता है और मांग करता है कि इन दोनों शहरों का निजी करण तुरंत प्रभाव से रोका जाए.


राज्य सरकार ने इस वर्ष बजट में 2004 के बाद लगे कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू की है, इसके लिए सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार है, लेकिन राजस्थान के विद्युत निगम में लगे वर्ष 2004 के बाद कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं दिया जा रहा है जो विद्युत विभाग के कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय है, जबकि विद्युत विभाग का कर्मचारी 24 घंटे सातों दिन अपनी सेवाएं जनता को देता है एवं कोरोना काल में भी विद्युत का कर्मचारी दिन रात लगकर विद्युत आपूर्ति बहाल करने में जुटा रहा उसके उपरांत भी विद्युत कर्मचारियों के साथ इस प्रकार का अन्याय सहन करने योग्य नहीं है.


भारतीय मजदूर संघ मांग करता है कि जोधपुर एवं पाली शहर का निजी करण तुरंत प्रभाव से रोका जाए एवं विद्युत के कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन बहाल की जावे जिससे विद्युत कर्मचारी सरकार की जनहित योजनाओं को उत्साह के साथ में आमजन तक पहुंचाने में सरकार के साथ कन्धे वे कन्धा मिलाकर हमेशा खड़ा हो सके.


इस अवसर पर समदड़ी कनिष्ठ अभियन्ता सूरज वर्मा, अजीत कनिष्ठ अभियन्ता विमला गुर्जर संयुक्त जिला महामंत्री सुरेश फुलवारिया, समदड़ी अध्यक्ष अशवनी सिंह चारण, तहसील प्रभारी मीठालाल‌ सहित भरत लाल गुर्जर, राजन शर्मा, किशोर जोगशन आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें