बाड़मेर: देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती व बाल दिवस के उपलक्ष में आज बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में जिला स्तरीय बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, जिसमें राजस्थान गोसेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन जिला कलेक्टर लोक बंधु नगर परिषद सभापति दिलीप माली ने इस कार्यक्रम की शुरुआत.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंडित जवाहरलाल नेहरु की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर पुष्पांजलि दी.और आसमान में गुब्बारे छोड़कर इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. इस बाल दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम में बाड़मेर शहर भर की स्कूलों से आए स्कूली बच्चों ने पोस्टर प्रतियोगिता निबंध प्रतियोगिता, नींबू चम्मच दौड़ प्रतियोगिताओं में भाग लिया. वहीं, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से हाईस्कूल मैदान में पंडित नेहरू की जीवनी पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया. 


बाड़मेर विधायक एवं राजस्थान गोसेवा अयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन जिला कलेक्टर लोक बंधु नगर परिषद सभापति दिलीप माली सहित अन्य अतिथियों ने अवलोकन किया. इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित नेहरू ने इस देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया और आजादी के बाद भी इस देश के प्रथम प्रधानमंत्री बने और कई ऐसे इंस्टिट्यूट खड़े किए जिसे आज देश के भविष्य का निर्माण हो रहा है .


 बच्चों को पंडित नेहरू के मार्गदर्शन पर चलकर अपना कैरियर निर्माण करने की अपील की. इस दौरान अतिथियों ने स्कूल मैदान में पौधारोपण किया. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अश्विनी के पवार,उप वन संरक्षक दीपक चौधरी सहित शिक्षा विभाग व सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित रहे.