Baytoo: सेना भर्ती की अग्निपथ की योजना के विरोध में आज बाड़मेर जिले में कांग्रेस द्वारा सभी उपखंड मुख्यालय पर धरना विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राजस्थान गोसेवा आयोग अध्यक्ष और बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ. वहीं, शिव उपखंड मुख्यालय पर विधायक अमीन खान के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बायतु उपखंड मुख्यालय पर पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की. इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि मोदी सरकार लगातार युवाओं के साथ कुठाराघात कर रही है और जिस तरीके से अग्निपथ योजना के तहत 4 साल के लिए सेना में भर्ती हो रही है. इससे सेना में 4 साल सेवा देने के बाद युवाओं के कैरियर पूरी तरह खत्म हो जाएगा और यह अग्नीपथ योजना मोदी सरकार द्वारा अडानी और अंबानी के सुरक्षा गार्ड तैयार करने के लिए लाई गई है.


जिसको लेकर इस योजना का देश भारत में युवा उग्र प्रदर्शन कर रहा है और समय रहते मोदी सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए. वहीं, इस धरना प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस नेताओं ने भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि मोदी सरकार लगातार देश की संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग का देश को कमजोर करने में लगी हुई है और अब देश की सुरक्षा में तैनात सेना को भी इस योजना लाकर कमजोर की जा रही है.


यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक जुलाई से प्लास्टिक से बने इन उत्पादों पर लगेगी रोक, बेचने वालों पर होगी कार्रवाई


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें