बाड़मेर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस विजयदशमी के पावन पर्व पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयं सेवकों द्वारा विशाल पथ संचलन का आयोजन किया गया. बाड़मेर के हायर सेकेंडरी स्कूल से पथ से शुरू हुआ. पथ संचलन बाड़मेर शहर के गर्ल्स कॉलेज, महेश्वरी चौक,राय कॉलोनी, पांच बत्ती सर्किल ,तन सिंह सर्किल , लक्ष्मी सिनेमा, अहिंसा सर्किल, स्टेशन रोड, कोतवाली थाने होते हुए मुख्य मार्गो से निकला. पथ संचलन का जगह जगह लोगो ने फूल बरसा कर स्वागत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोजन में शहर ही नहीं आसपास के गांवों से भी हजारों स्वयंसेवकों ने भाग लिया. बाड़मेर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर साल विजय दशमी की रोज पथ संचलन का आयोजन करता है. पथ संचलन का समापन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय मधुकर भवन परिसर में आकर समापन हुआ,


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और पदाधिकारियों ने संगठन के 97 साल पूरे होने पर संबोधित किया. पथ संचलन में ध्वज वाहिनी घोष और घोष दंड शामिल थे, पथ संचलन में सभी स्वयंसेवक हाथों में दंड लिए कदमताल मिलाते हुए चल रहे थे. पथ संचलन का जगह-जगह पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत भी हुआ. गौरतलब है कि संघ की स्थापना 1925 में विजयादशमी के दिन ही हुई थी. ऐसे में संघ की ओर से इस दिन विशेष आयोजत होते हैं, इसमें सबसे महत्वपूर्ण आयोजन पथ संचलन होता है.