Baytoo: पूर्व राजस्व मंत्री और विधायक हरीश चौधरी ने कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर के अधीनस्थ कृषि महाविद्यालय, बायतु के अंतर्गत चल रहे शैक्षणिक कार्य एवं व्याखान-कक्ष के डिजिटल स्वरूप का अवलोकन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान चौधरी ने विद्यार्थियों के साथ संवाद किया और छात्रों ने अपने विचार खुलकर चौधरी के समक्ष रखें. इससे पहले उन्होंने कृषि महाविद्यालय के व्याख्यान कक्ष में फ़र्नीचर एवं प्रोजेक्टर हेतु विधायक कोष से पांच लाख रुपये स्वीकृत किए थे. 


यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील


उक्त विधायक कोष द्वारा महाविद्यालय में फ़र्नीचर एवं प्रोजेक्टर इत्यादि की व्यवस्थाओं को देखकर हरीश चौधरी ने अधिष्ठाता प्रोफेसर उम्मेद सिंह एवं अन्य स्टाफ़गण की प्रशंसा की. चौधरी ने कहा कि आगामी पीढ़ियों एवं बाड़मेर क्षेत्र के कृषि एवं ग्रामीण क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि के लिए यह संस्थान एक वरदान साबित होगा. उन्होंने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं कार्मिंकों के साथ चर्चा की और संदेश दिया कि कृषि महाविद्यालय यहां की जलवायु के अनुसार शोध कार्य कर किसानों की समस्याओं का निवारण करने में मददगार साबित होगा. 


विद्यार्थियों को दिया संदेश 
हरीश चौधरी ने अध्ययनरत विद्यार्थियों को संदेश दिया कि योग्य बने एवं अपने आप पर विश्वास रखे. कार्यक्रम के दौरान प्रो. सिंह ने कृषि शिक्षा के महत्व एवं विकास कार्यों के बारे में अवगत कराया. इस कार्यक्रम के दौरान बायतु प्रधान सिमरथा राम चौधरी, बायतु चिमनजी सरपंच गोमाराम चौधरी एवं विद्यार्थी और स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे.


यह भी पढ़ें- Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान, आज होगा पोस्टमार्टम


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.