Barmer: अगस्त का पहला सप्ताह विश्व स्तनपान सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा. इस दौरान प्रसूता और शिशुवती महिलाओं के बीच स्तनपान को बढ़ावा देने, शिशुओं, नन्हें बच्चों को बीमारी और कुपोषण से बचाने और शिशु मृत्यु दर में कमी लाने का प्रयास किया जाएगा. इसके लिए लायंस क्लब मालाणी द्वारा 1 से 7 अगस्त तक जागरूकता के कई कार्यक्रम होंगे. इसी कड़ी में जिला मुख्यालय पर लायंस क्लब मालाणी द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह की इस वर्ष की थीम स्तनपान के लिए कदम बढ़ाएं, शिक्षित करें और समर्थन करें होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वर्ष की थीम स्तनपान के लिए कदम बढ़ाएं होगा
जिला मुख्यालय पर लायंस क्लब मालाणी द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह की इस वर्ष की थीम स्तनपान के लिए कदम बढ़ाएं, शिक्षित करें और समर्थन करें कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर का विमोचन राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएल मसूरिया, शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. हरीश चौहान और क्लब अध्यक्ष डॉ. जीसी लखारा द्वारा किया गया.


अगस्त का पहला सप्ताह विश्व स्तनपान सप्ताह के रूप में मनाया जाता है
राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ डॉ बीएल मसूरिया ने कहा कि अगस्त का पहला सप्ताह विश्व स्तनपान सप्ताह के रूप में मनाया जाता है. इस दौरान प्रसूताओं एवं शिशुवती महिलाओं को स्तनपान को बढ़ावा बढ़ावा देने, शिशुओं, नन्हें बच्चों को बीमारी और कुपोषण से बचाने शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित कर आमजन में जागरूकता पैदा की जाएगी.


विश्व स्तनपान सप्ताह के तहत क्लब द्वारा महत्वपूर्ण संदेशों का प्रचार- प्रसार करेगा
क्लब के डॉ. जीसी लखारा ने कहा कि लायंस क्लब मालानी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित विभिन्न सामाजिक सरोकार क्षेत्र में लगातार भागीदारी निभाकर आमजन में जागरूकता पैदा करने का अनुकरणीय कार्य कर रहा है. सचिव अबरार मोहम्मद ने बताया कि विश्व स्तनपान सप्ताह के तहत क्लब द्वारा स्कूल, कॉलेज, नर्सिंग सेंटर, आंगनवाड़ी और ग्राम स्तर पर नारे, लेखन, वॉल राइटिंग, पोस्टर, बैनर, विभिन्न प्रतियोगिताओं इत्यादि के माध्यम से स्तनपान संबंधित महत्वपूर्ण संदेशों का प्रचार- प्रसार कर आमजन में फैली भ्रांतियों को दूर करने का सार्थक प्रयास करेगा.


ये भी पढ़ें- जयपुर में वंश लेखक सम्मेलन का हुआ आयोजन, सीएम हुए शामिल, प्रतिभाओं का किया सम्मान


इस अवसर पर चिकित्सालय के ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर चिकित्सालय के डॉ गिरीश बानिया, डा सुरेंद्र चौधरी, डॉ चिराग माहेश्वरी, डॉ दिव्येश सवधाइया, डॉ वीरेंद्र सिंगारिया, डॉ शिवजी राम, लायन राकेश बोथरा, जोगेंद्र कुमार माली, गिरधर सिंह इत्यादि लायन सदस्य मौजूद रहे.


बाड़मेर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें