Barmer News: जंगल में लगी आग खेतों तक पहुंची, किसानों की आंखों के सामने 3 KM तक फसलें राख

Barmer News: बाड़मेर ज़िले सरहदी गिराब थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम को अचानक ही जंगल में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लेते हुए कई किलोमीटर तक फैल गई. इसके बाद पूरे इलाक़े में हड़कंप मच गया और आग जंगल से किसानों के खेतों तक पहुंच गई और किसानों के खेतों में खड़ी फ़सलें जल कर राख हो गई.

भूपेश आचार्य Fri, 11 Oct 2024-7:47 am,
1/4

घास में आग ने विकराल रूप ले लिया

जानकारी के अनुसार, गिराब थाना क्षेत्र के जुड़िया और तानु गांव के बीच धोरों में जंगल के सूखी घास में अचानक ही आग लग गई और तेज हवा के साथ घास में आग ने विकराल रूप ले लिया और धोरों को पार कर किसानों के खेतों तक जा पहुंची. इसके बाद किसानों ने प्रशासन को आगज़नी की सूचना देकर मौक़े पर खाई खोद कर आग को रोकने का प्रयास शुरू किया हैं. 

2/4

किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को जलाकर राख कर दिया

वहीं आगजनी की सूचना मिलने के बाद बाड़मेर जिला मुख्यालय से नागरिक सुरक्षा की फ़ायर ब्रिगेड को भी मौक़े के लिए रवाना किया गया लेकिन कई किलोमीटर इलाक़े में आग ने किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को जलाकर राख कर दिया है और कई वन्यजीवों की भी आग की चपेट में आने से मौत हो गई. 

3/4

खेतों में खड़ी फ़सलें बचाने की अपील की

किसानों ने जिला प्रशासन से जल्द आग पर क़ाबू पाकर उनकी खेतों में खड़ी फ़सलें बचाने की अपील की है. इसके बाद गडरा रोड नायाब तहसीलदार, हरसाणी नायब तहसीलदार व गिराब थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचे लेकिन उससे पहले ही किसानों ने ट्रैक्टर पर जेसीबी मशीन की सहायता से खाई खोदकर आग को आगे बढ़ने से रोक दिया. 

4/4

फसल जलने के नुकसान का जायजा

वहीं नायब तहसीलदार ने राजस्व विभाग की टीम के साथ करीब तीन किलोमीटर इलाके में फैली आग से किसानों के खेतों में फसल जलने के नुकसान का भी जायजा लिया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link