Rajasthan Crime News:प्रदेश भर में आयोजित हुई प्री डीएलएड बीएसटीसी परीक्षा के दौरान बाड़मेर जिले में कई परीक्षा केंद्रों पर डमी अभ्यर्थी बैठने के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार डमी अभ्यर्थियों को दस्तयाब कर पूछताछ शुरू की है. वहीं एक डमी अभ्यर्थी भागने में कामयाब हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बाड़मेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम ने बताया कि प्री बीएसटीसी परीक्षा बाड़मेर जिले में 65 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई. परीक्षा के दौरान बायोमेट्रिक उपस्थिति व फोटो स्कैन के बाद पता चला कि जिले के पांच परीक्षा केंद्रों में एक - एक डमी अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं. 



इसके बाद पुलिस की टीमों ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाना पुलिस ने सिद्धार्थ उच्च माध्यमिक विद्यालय, सदर थाना पुलिस ने सेंट पॉल स्कूल, चौहटन थाना पुलिस ने मां वांकल मालाणी कॉलेज व रीको थाना पुलिस ने दमाराम आईटीआई कॉलेज से एक एक डमी अभ्यर्थी को दस्तयाब किया है.



वहीं मदर टेरेसा परीक्षा केंद्र से एक डमी अभ्यर्थी भागने में कामयाब हो गया जिसकी पुलिस तलाश कर रही हैं. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ई-मित्र से फर्जी आधार कार्ड बनाकर फ्री बीएसटीसी परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने की बात सामने आई है. पुलिस ने परीक्षा केंद्राधीक्षको की रिपोर्ट के आधार पर डमी अभ्यर्थियों बीएसटीसी परीक्षा के अभ्यर्थियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.



पुलिस की प्रारंभिक जांच में परीक्षा केंद्र सिद्धार्थ स्कूल में दिनेश कुमार की जगह डमी अभ्यर्थी मोतीराम, दमाराम आईटीआई कॉलेज में सरिता विश्नोई की जगह सीमा विश्नोई, मां वांकल मालाणी कॉलेज चौहटन परीक्षा केंद्र में नरसिंगा राम की जगह ओम प्रकाश डमी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देते पकड़े गए हैं.



यह भी पढ़ें:Weather Update: सावधान रहें राजस्थान के इन जिलों के लोग, गिरेगी बिजली, होगी बारिश