Sawan news : बाड़मेर जिले के चौहटन सोमवती अमावस्या एवं सावन के दूसरे सोमवार को लेकर सम्पूर्ण चौहटन नगरी धर्ममयी नजर आने लगी है. जहां एक ओर कस्बे के सूईंया महादेव मंदिर में पवित्र स्नान को लेकर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है वहीं कपालेश्वर महादेव मंदिर, डूंगरपुरीजी के मठ एवं आकड़ेश्वर मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. चौहटन में सवेरे 4 बजे से ही कई बसों एवं नीजि वाहनों में सवार होकर श्रद्धालू महिला पुरूष और सैकड़ो बुजुर्ग दंपतियों के पहुंचने का क्रम लगातार जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार सोमवती अमावस्या के दिन सूईंया महादेव मंदिर के पवित्र जलकुंड से स्नान की बड़ी धार्मिक महत्ता है जिसके चलते जिले भर से श्रद्धालु यहां पवित्र सूईंया स्नान को पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही सावन के दूसरे सोमवार को लेकर भी श्रद्धालुओं ने शिव मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना की तथा शिवलिंगों पर जलाभिषेक किया. हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच शिव मंदिरों और पहाड़ियों में लगातार हर हर महादेव के जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है. 


शिव मंदिरों व बाजार में उमड़ रही भारी भीड़ को देख पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी भी शांति व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क हो गए. थानाधिकारी भुटाराम विश्नोई सवेरे से ही पुलिस जाब्ते के साथ सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी में जुटे हैं वहीं अलग अलग स्थानों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. पुलिस के जवानों द्वारा भीड़ को नियंत्रित कराने के साथ ही उनका मार्गदर्शन किया जा रहा है वहीं दर्जनों श्रद्धलू भी व्यवस्था को सुचारू बनाने में जुटे है.


यह भी पढ़े- कुल्लू मनाली गए थे घूमने, युवाओं की गई जान, ब्यावर में पसरा मातम