Barmer news: राजस्थान के बाड़मेर शहर में खुलेआम घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है. शहर के मुख्य बाजार में रविवार को उपखंड अधिकारी के सामने ही गैस एजेंसी की गाड़ी द्वारा अवैध गैस की रिफिलिंग करने वाली दुकान पर घरेलू गैस सिलेंडर उतारे जा रहे थे. इसके बाद उपखंड अधिकारी ने कोतवाली थाना पुलिस व रसद विभाग को मौके पर बुलाकर गाड़ी को जप्त करवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं दुकान के पीछे बने मकान की तलाशी ली तो उसमें भी करीब दो दर्जन घरेलू गैस सिलेंडर मिले. इसके बाद उपखंड अधिकारी ने रसद विभाग को इनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. रविवार शाम को बारिश का दौर थमने के बाद बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुद्रसिंह भाटी शहर के हालातों का जायजा लेने के लिए गश्त पर निकले थे. इस दौरान कोतवाली थाने के पास सड़क के बीचो-बीच आईनाथ गैस एजेंसी की गाड़ी गैस सिलेंडरों से भरी हुई खड़ी थी और पास में ही अवैध गैस रिफलिंग की दुकान पर घरेलू गैस सिलेंडर उतारे जा रहे थे. 


यह भी पढ़ें-  राजस्थान में मौसम विभाग ने दिया इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


इसके बाद उपखंड अधिकारी ने तुरंत उनसे पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और हड़बड़ा गए. जिसके बाद उपखंड अधिकारी ने तुरंत कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम व रसद विभाग की टीम को मौके पर बुलाया और गाड़ी को जब्त कर कोतवाली थाने में खड़ा करवाया साथ ही अवैध रूप के रिफिलिंग दुकान व पीछे बने मकान की तलाशी ली गई तो करीब दो दर्जन घरेलू गैस सिलेंडर मिले. जिसके बाद उपखंड अधिकारी समुद्रसिंह भाटी ने रसद विभाग को इन सभी गैस सिलेंडरों की जांच कर अवैध गैस रिफिल करने वाले दुकानदार व गैस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 


उपखंड अधिकारी समुद्रसिंह भाटी ने बताया कि अवैध गैस रिफिलिंग से बड़े हादसे की आशंका रहती है और इस तरह से शहर में अवैध गैस रिपेयर वर्क घरेलू गैस की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन लगातार सख्त कानूनी कार्रवाई कर रहा है. आगे भी यह अभियान जारी रहेगा. और आज जितने भी घरेलू गैस सिलेंडर मिले हैं इनकी जांच पड़ताल करने के बाद गैस एजेंसी व अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.