Rakesh Tikait: एग्जिट पोल पर बोले राकेश टिकैट- हरियाणा में तो सरकार निपट गई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2461547

Rakesh Tikait: एग्जिट पोल पर बोले राकेश टिकैट- हरियाणा में तो सरकार निपट गई

Haryana Election: किसान नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि "हरियाणा में सरकार निपट गई", जहां भाजपा बहुमत से दूर दिख रही है. उन्होंने किसानों के मुद्दों पर भी बात की, जैसे एमएसपी की मांग और किसानों की जमीनों पर मंडरा रहे खतरे पर चिंता जताई.

Rakesh Tikait: एग्जिट पोल पर बोले राकेश टिकैट- हरियाणा में तो सरकार निपट गई

Rakesh Tikait on Haryana Election: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसानों और मजदूरों की महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में किसान इको गार्डन पहुंचे. किसानों की मांग को लेकर इस महापंचायत का आयोजन किया गय. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया जाहिर की.

हरियाणा से निपट गई बीजेपी
किसान नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा में सरकार निपट गई, हार गई. दरअसल, एग्जिट पोल्स में भाजपा बहुमत के आंकड़े से काफी दूर नजर आ रही है और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती हुई दिख रही है. हालांकि, भाजपा का दावा है कि एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी.

किसानों की जमीन पर मंडरा रहा है खतरा
राकेश टिकैत ने आगे कहा कि वर्तमान में किसानों की फसलों को लूटा जा रहा है और उनकी जमीनों पर भी खतरा मंडरा रहा है. सर्किल रेट नहीं बढ़ रहा है. लखनऊ में तो कहा जाता है कि भुगतान हो गया है, लेकिन धरातल पर यह सच नहीं है. उन्होंने कहा कि महापंचायत के जरिए किसान इकट्ठा होकर अपनी बात सरकार तक पहुंचाएंगे. किसानों के मुद्दों पर बात करना जरूरी है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी मांगें सुनवाई के योग्य हों."

ये भी पढ़ें: 500 Cr. की धोखाधड़ी में एल्विश यादव और पूरव झा का नाम! इन दो एक्ट्रेस को नोटिस

एमएसपी के लिए सरकार को लिखनी चाहिए चिट्ठी
इसके साथ ही राकेश टिकैत ने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) के मुद्दे पर भी सरकार को चिट्ठी लिखने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि इस विषय पर राज्य सरकार को भारत सरकार को पत्र लिखना चाहिए, ताकि हमारे अधिकारों की रक्षा हो सके. उन्होंने आगे कहा कि वह चीफ सेक्रेटरी और अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!